टीम इंडिया पर बोझ बने इस खिलाड़ी का करियर खत्म! गावस्कर बोले- पता नहीं इसका क्या होगा
Advertisement

टीम इंडिया पर बोझ बने इस खिलाड़ी का करियर खत्म! गावस्कर बोले- पता नहीं इसका क्या होगा

ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर चाहते हैं. बता दें कि भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से वनडे सीरीज खेलनी है. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी इस खिलाड़ी को जमकर लताड़ा है.

Sunil Gavaskar

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के लिए हर मैच में विलेन बनता जा रहा है. ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के लिए बोझ बनता जा रहा है. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया (Team India) को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर चाहते हैं. बता दें कि भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 फरवरी से वनडे सीरीज खेलनी है. 

  1. टीम इंडिया के लिए बोझ बना ये खिलाड़ी
  2. गावस्कर ने इस खिलाड़ी को जमकर लताड़ा
  3. इस खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म 

टीम इंडिया के लिए बोझ बना ये खिलाड़ी

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी इस खिलाड़ी को जमकर लताड़ा है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि भुवनेश्वर कुमार को लेकर मुझे चिंता होती है. क्योंकि मुझे ये भी नहीं पता कि टीम में अब उनका क्या भविष्य होगा. वह अपनी धार, रफ्तार खो चुके हैं जिस तरह से उन्होंने बॉलिंग की वह पूरा निराशाजनक है. 

गावस्कर ने इस खिलाड़ी को जमकर लताड़ा

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे पर कहा, 'मुझे यह भी नहीं पता कि भुवनेश्वर कुमार का अब किस तरह का भविष्य है. वह गति खो चुके हैं, शुरुआत में उसके पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे. अंत ओवर के ओवरों में भी वह ऐसा करते थे, लेकिन अब आ रहे हैं और गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन शायद उन्हें उस सटीकता को खो दिया है.'

गावस्कर ने कहा, 'मुझे लगता है कि अब शायद दीपक चाहर को देखने का समय आ गया है. जो काफी हद तक उन्हीं के जैसे गेंदबाज हैं. वह दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराते हैं और नीचे के क्रम में आसानी से बल्लेबाजी कर सकते हैं.'

इस खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म 

गावस्कर ने कहा, 'मुझे लगता है कि अब वक्त आ गया है कि सिलेक्टर्स को दीपक चाहर की ओर देखना चाहिए. वह कुछ-कुछ उसी तरह के गेंदबाज हैं. वह गेंद को दोनों दिशाओं में स्विंग करवा सकते हैं. और साथ ही निचले क्रम में उपयोगी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं.'

2019 वर्ल्ड कप के बाद से चोटों के कारण भुवनेश्वर कुमार का करियर पटरी पर नहीं लौटा है. उन्हें आईपीएल 2020 के बीच सीजन में ही कूल्हे में चोट के चलते हटना पड़ा था. 2016 की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने इस बार उन्हें रीटेन नहीं किया है. वह 2022 की नीलामी में शामिल होंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीमें उन पर बोली लगाती हैं.

टीम इंडिया से निकाला गया बाहर 

भुवनेश्वर कुमार का अब वनडे करियर खत्म ही माना जा रहा है, क्योंकि अब उनकी जगह टीम इंडिया को दीपक चाहर जैसा खतरनाक तेज गेंदबाज मिल गया है. दीपक चाहर बेहतरीन तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दीपक चाहर ने 34 गेंदों पर 54 रन ठोककर भारत को मैच जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह फिनिश लाइन को पार नहीं कर पाए. भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार अब कभी वनडे खेलते नजर नहीं आ सकते.  

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के मैच

6 फरवरी: पहला वनडे (अहमदाबाद)
9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)
11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)
16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)
18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)
20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इस प्रकार हैं:

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल.

Trending news