एक हादसे ने इस खिलाड़ी से छीन ली IPL की कप्तानी, जल्द बन सकता है टीम इंडिया का कप्तान!
Advertisement

एक हादसे ने इस खिलाड़ी से छीन ली IPL की कप्तानी, जल्द बन सकता है टीम इंडिया का कप्तान!

टीम इंडिया के एक धाकड़ को एक हादसे के कारण IPL की कप्तानी गंवानी पड़ी थी. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी से भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 खेलने का मौका भी छिन गया. इस खिलाड़ी का टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में चुना जाना लगभग तय था, लेकिन एक हादसे ने उनसे यह मौका छीन लिया. 

Team India

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को एक हादसे के कारण IPL की कप्तानी गंवानी पड़ी थी. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी से भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 खेलने का मौका भी छिन गया. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में चुना जाना लगभग तय था, लेकिन एक हादसे ने उनसे टी20 वर्ल्ड कप की टॉप 15 में जगह बनाने का मौका छीन लिया. श्रेयस अय्यर को तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के साथ रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है. 

  1. टी20 वर्ल्ड कप की टॉप 15 में नहीं चुना गया
  2. आईपीएल की कप्तानी भी छिन गई
  3. जल्द बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप की टॉप 15 में नहीं चुना गया

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC) के टॉप 15 खिलाड़ियों में से अगर कोई खिलाड़ी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाता है, तब श्रेयस अय्यर को मौका मिलना संभव है. बता दें कि इस साल मार्च में भारत और इंग्लैंड के बीच लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर को कंधे में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्होंने सर्जरी कराई और कई महीनों तक मैदान से बाहर रहे.

IPL की कप्तानी भी छिन गई

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के पहले चरण में श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को दिल्ली का कप्तान बनाया था. और अब श्रेयस अय्यर के ठीक होने के बावजूद भी दिल्ली ने ऋषभ पंत को कप्तान के पद पर बरकरार रखा है.

जल्द बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान

मुंबई के 26 वर्षीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भारतीय टीम के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2017 में की थी. कप्तानी की बात करें तो आईपीएल 2018 में अय्यर को दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. इसके बाद पिछले साल आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था. इस लिहाज से ये कहना गलत नहीं होगा कि वो विश्व कप 2023 के बाद भारतीय टीम की कप्तानी के प्रमुख दावेदार हैं.

fallback

टी20 वर्ल्ड कप का टिकट भी हाथ से निकल गया

टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ले ली है. श्रेयस अय्यर की चोट की वजह से उनके साथ से टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका छिन गया. बल्लेबाजी क्रम में सूर्यकुमार को नंबर 5 पर जगह मिलना लगभग तय है. वहीं, ऋषभ पंत नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

कब शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप?

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की शुरुआत 17 अक्टूबर से यूएई में होगी. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी.  टूर्नामेंट की शुरुआत ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी के मुकाबले से होगी, जिसमें ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश आपस में भिड़ेंगी. ग्रुप ए में आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया शामिल हैं. राउंड 1 के मैच 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलेंगे. हर ग्रुप से दो टॉप टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले सुपर 12 चरण में जाएंगी. पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबू धाबी में होगा. दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. दोनों सेमीफाइनल में रिजर्व डे रखे गए हैं. टूर्नामेंट का फाइनल दुबई में 14 नवंबर को खेला जाएगा. फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है.

Trending news