Team India: रोहित-विराट ने बढ़ाई सेलेक्टर्स की टेंशन, T20 वर्ल्ड कप टीम को लेकर फंस रहा पेच
Advertisement
trendingNow12047207

Team India: रोहित-विराट ने बढ़ाई सेलेक्टर्स की टेंशन, T20 वर्ल्ड कप टीम को लेकर फंस रहा पेच

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. भारत इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करने वाला है. वहीं, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 9 जून को न्यूयॉर्क में होगी. भारत की वर्ल्ड कप टीम को लेकर पेच फंसा हुआ है.   

Team India: रोहित-विराट ने बढ़ाई सेलेक्टर्स की टेंशन, T20 वर्ल्ड कप टीम को लेकर फंस रहा पेच

Indian Cricket Team: भारतीय टीम के सेलेक्टर्स की निगाहें जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर लगी हुई हैं, जिससे उनके लिए अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली में से एक को चुनना आसान नहीं लग रहा है. अभी तक ऐसा लग रहा है कि दोनों को टीम में रखा जाएगा, लेकिन हो सकता है कि आईपीएल के दौरान की फॉर्म को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चयन के लिए अहम माना जाए. बातचीत का एक और दौर हो सकता है, जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के बड़े अधिकारी फैसला ले सकते हैं. 

अगरकर ने रोहित-विराट से की थी बात 

सेलेक्टर्स कमिटी के अध्यक्ष अजीत अगरकर दूसरे टेस्ट के दौरान दोनों खिलाड़ियों से बात करने के लिए साउथ अफ्रीका गए थे. यहां रोहित और विराट ने खुद को उपलब्ध बताया है, लेकिन बहुत सारे बाहरी कारक हैं जिससे अंत में शायद फैसला लेने के लिए बीसीसीआई के सचिव जय शाह की जरूरत पड़े. 11 जनवरी से अफगानिस्तान की टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय दौरे पर होगी. इसमें केवल पांच दिन बचे हैं और बीसीसीआई ने अभी तक टीम की घोषणा नहीं की है. 

24 से 48 घंटों में हो सकता है टीम का ऐलान  

अगरकर भारत के लिए रवाना हो गए हैं और हो सकता है कि अगले 24 से 48 घंटों में उनके वापस आने पर टीम की घोषणा कर दी जाएगी. अगर रोहित और कोहली दोनों को अंतिम एकादश में शामिल किया गया तो टीम का संतुलन एक मुद्दा हो सकता है. हालांकि, देखने वाली बात यह भी होगी कि अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी किसे सौंपी जाती है. 

पूर्व सेलेक्टर ने रोहित-विराट पर कही ये बात  

एक पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'अगर आपके शीर्ष पांच में रोहित, शुभमन गिल, विराट, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या हैं तो आपका बाएं हाथ का बल्लेबाज कहां है? मान लो कि आप कोहली को हटा देते हैं और गिल को तीसरे नंबर पर खिलाते हैं और यशस्वी जयसवाल को रोहित के साथ पारी का आगाज कराते हैं. पर क्या अजीत यह साहसिक फैसला कर सकते हैं.' अगर चयनकर्ता रोहित और कोहली दोनों को शामिल करते हैं तो रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को बाहर होना पड़ेगा. इशान बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और गायकवाड़ शीर्ष क्रम के बल्लेबाजी विकल्प हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ) 

Trending news