टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीकी दौरे को लेकर आया बड़ा फैसला, BCCI ने किया ये ऐलान
X

टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीकी दौरे को लेकर आया बड़ा फैसला, BCCI ने किया ये ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इसी महीने में दक्षिण अफ्रीका के दौरे (South Africa Tour) पर जाना है जिसको लेकर बीसीसीआई की मीटिंग में बड़ा फैसला लिया है.

टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीकी दौरे को लेकर आया बड़ा फैसला, BCCI ने किया ये ऐलान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) के खतरे के बीच भारत के दक्षिण अफ्रीकी दौरे (India tour of South Africa) को लेकर अहम फैसला आया है. बीसीसीआई एजीएम (BCCI AGM) में बोर्ड ने टूर को हरी झंडी दे दी है.

टीम इंडिया जाएगी दक्षिण अफ्रीका

न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया (Team India)  को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए रवाना होना है. पुराने शेड्यूल के मुताबिक इस टूर के दौरान तकरीबन 7 हफ्ते  में 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने थे, लेकिन प्रोग्राम में अब कटौती की गई है.

T20I सीरीज बाद में खेली जाएगी

बीसीसीआई के सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay Shah) ने न्यूजी एजेंसी एएनआई को बताया, 'भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे (South Africa Tour) पर जाएगी जहां वो 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, वहीं टी-20 इंटरनेशनल सीरीज बाद में खेली जाएगी.'

 

 

क्वारंटीन से गुजरेंगे भारतीय खिलाड़ी

बीसीसीआई (BCCI) शुरू से ही टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीकी दौरे (India Tour of South Africa) रद्द नहीं करना चाहती थी, हालांकि ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) की वजह से इस प्रोग्राम को छोटा करना पड़ा. बेहद मुमकिन है कि भारतीय खिलाड़ियों को सुरक्षा के लिहाज से कड़े क्वारंटीन से गुजरना पड़ सकता है. 
 

भारतीय खेल मंत्री ने क्या कहा था?

भारतीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कुछ दिनों पहले कहा था, 'न सिर्फ बीसीसीआई, बल्कि सभी बोर्ड को भारत सरकार से संपर्क करना चाहिए जो अपनी टीम को ऐसे देश में भेज रहे हैं जहां कोविड-19 का नया वैरिएंट मिला है. ऐसे हालात में उन देशों में टीम को भेजने का ये सही वक्त नहीं जहां खतरा है. अगर बीसीसीआई हमसे संपर्क करते है तो हम उस पर विचार करेंगे.'

Trending news