World Cup: वर्ल्ड कप में इस टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, अब नहीं सीखे तो होगी मुश्किल!
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप में इस टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, अब नहीं सीखे तो होगी मुश्किल!

NED vs AFG: भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) खेला जा रहा है. इस आईसीसी टूर्नामेंट में एक टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. अगर ये टीम अभी नहीं सीखी तो भविष्य में मुश्किल होगी.

World Cup: वर्ल्ड कप में इस टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, अब नहीं सीखे तो होगी मुश्किल!

World Cup 2023, Netherlands vs Afghanistan : भारत फिलहाल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) की मेजबानी कर रहा है. इस आईसीसी टूर्नामेंट में शुक्रवार को एक टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया, जब नीदरलैंड और अफगानिस्तान के बीच लखनऊ में मुकाबला खेला जा रहा था. अगर ये टीम अभी नहीं सीखी तो भविष्य में जाहिर तौर पर काफी मुश्किल रहने वाली है.

नीदरलैंड की खराब बल्लेबाजी

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस टीम ने अपने 4 विकेट 20 ओवर से पहले ही गंवा दिए. ओपनर मैक्स ओडाउड ने सबसे ज्यादा 42 रन जोड़े. टीम का स्कोर 18.4 ओवर के बाद ही 4 विकेट पर 92 रन हो गया था. 

नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

इसी बीच नीदरलैंड वर्ल्ड कप-2023 में शुरुआती 20 ओवर में सबसे ज्यादा विकेट गंवाने वाली टीम बन गई है. उसने सबसे ज्यादा 30 विकेट इस आईसीसी टूर्नामेंट के पहले 20 ओवर में गंवाए हैं. दूसरे नंबर पर मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड है. इंग्लैंड ने 26 विकेट इस दौरान गंवाए हैं. बांग्लादेश भी इंग्लैंड की बराबरी पर है. फिर श्रीलंका का नंबर आता है, जिसने मौजूदा टूर्नामेंट में शुरुआती 20 ओवर में 23 विकेट गंवाए हैं.

अफगानिस्तान से नीचे हैं नीदरलैंड

वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल की बात की जाए तो नीदरलैंड 6 मैचों में से 2 जीतकर 4 अंकों के साथ 8वें नंबर पर है. अफगानिस्तान ने 6 में से 3 मैच जीते हैं और ये टीम छठे नंबर पर है. उससे ऊपर पाकिस्तान है लेकिन बाबर एंड कंपनी के भी 6 ही अंक हैं. भारत ने 14 अंकों के साथ टॉप पर रहते हुए क्वालिफाई कर लिया है.

Trending news