क्रिकेटर बना फौजी, बल्ले से चौके-छक्के जमाने वाले हाथ बरसाएंगे ताबड़तोड़ गोलियां

थिसारा परेरा IPL की 6 टीमों से खेल चुके हैं. इनमें चेन्नई सुपरकिंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद शामिल हैं. 

क्रिकेटर बना फौजी, बल्ले से चौके-छक्के जमाने वाले हाथ बरसाएंगे ताबड़तोड़ गोलियां
थिसारा परेरा श्रीलंका के कप्तान भी रह चुके हैं. वे आईपीएल में छह अलग-अलग टीमों से खेल चुके हैं. (फोटो: IANS)

कोलंबो: भारतीय स्टार एमएस धोनी की तर्ज पर श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा (Thisara Perera) भी सेना में शामिल हो गए हैं. परेरा ने श्रीलंकाई थल सेना में मेजर पद पर गाजाबा रेजिमेंट ज्वाइन किया है. 30 साल के परेरा ने कहा कि उन्होंने आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शिवेंद्र सिल्वा के आमंत्रण पर सेना ज्वाइन किया है. 

कोलंबो गैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक थिसारा परेरा को गाजाबा रेजीमेंट में मेजर पद पर नियुक्ति मिली है. उन्हें औपचारिक तौर पर श्रीलंका आर्मी वॉलंटियर फोर्स में शामिल कर लिया गया है. परेरा ने ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि की है. 

यह भी पढ़ें: Year Ender 2019: टेस्ट मैचों में अजेय रहकर भी एक टीम से पिछड़ा भारत, किसने जीते ज्यादा मैच?

थिसारा परेरा श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर हैं. वे टीम के कप्तान भी रह चुके हैं. वे आईपीएल में छह अलग-अलग टीमों से खेल चुके हैं. इनमें चेन्नई सुपरकिंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस, कोच्चि टस्कर्स केरला, राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद शामिल हैं. 

श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चांडीमल (Dinesh Chandimal) ने भी इस साल की शुरुआत में श्रीलंका आर्मी वालंटियर फोर्स ज्वाइन किया था. उन्होंने आर्मी क्रिकेट टीम से खेलने के लिए यह प्रस्ताव स्वीकार किया था. 

यह भी पढ़ें: Year Ender 2019: कोहली, रूट या स्मिथ नहीं, ऑस्ट्रेलिया का यह बल्लेबाज रहा नंबर-1

थिसारा परेरा ने श्रीलंका के लिए छह टेस्ट, 161 वनडे और 79 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 203, वनडे में 2210 और टी20 में 1169 रन बनाए हैं. परेरा ने इन तीन फॉर्मेट में क्रमश: 11, 171 और 51 विकेट लिए हैं.