BCCI ने चली तगड़ी चाल, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में पहली बार आया ये खूंखार खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11767675

BCCI ने चली तगड़ी चाल, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में पहली बार आया ये खूंखार खिलाड़ी

IND vs WI: BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में पहली बार एक खूंखार बल्लेबाज की अचानक एंट्री करवा दी है. 

BCCI ने चली तगड़ी चाल, वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में पहली बार आया ये खूंखार खिलाड़ी

Team India Announced: BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में पहली बार एक खूंखार बल्लेबाज की अचानक एंट्री करवा दी है. 

BCCI ने चली तगड़ी चाल

BCCI ने तगड़ी चाल चलते हुए भारतीय टी20 टीम में पहली बार मुंबई इंडियंस के खतरनाक बल्लेबाज तिलक वर्मा को मौका दे दिया है. BCCI ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए नंबर-5 बैटिंग पोजीशन की भरपाई करने के लिए खूंखार बल्लेबाज तिलक वर्मा को मौका दे दिया है. BCCI ने ऐसा करके बहुत बड़ा मास्टर कार्ड खेल दिया है.  

टीम इंडिया में पहली बार आया ये खूंखार खिलाड़ी

बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा पिछले दो सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की टीम के अहम सदस्य रहे हैं, जिनका स्ट्राइक रेट 47 मैचों में 142 से अधिक का रहा है. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली BCCI की सेलेक्शन कमिटी को उनके पांचवें नंबर की बल्लेबाजी ने निश्चित रूप से आकर्षित किया होगा. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के बायें हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह टीम में जगह नहीं बना सके क्योंकि सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन भी मध्य क्रम में हैं तो यह देखते हुए इन्हीं स्थान पर किसी को रखना मुमकिन नहीं है. तेज गेंदबाज आवेश खान और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई दो खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की है. टीम में तीन कलाई के स्पिनर हैं जिसमें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं.

लंबे-लंबे छक्के जड़ने में माहिर

तिलक वर्मा भारत की टी20 टीम में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने के सबसे बड़े दावेदार हैं. तिलक वर्मा ने IPL 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में एंट्री के लिए दावा ठोका है. तिलक वर्मा काफी लंबे-लंबे शॉट खेलने में भी माहिर हैं. तिलक वर्मा ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए 11 मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने 42.88 की औसत से 343 रन बनाए थे. 20 साल के तिलक वर्मा को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 1.7 करोड़ रुपए में खरीदा था. 20 लाख रुपए की बेस प्राइस वाले वर्मा को खरीदने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमों ने भी बोली लगाई थी. तिलक वर्मा के पिता पेशे से इलेक्ट्रीशियन थे. वह आर्थिक रूप से इतने कमजोर थे कि वह अपने बेटे के सपने का साकार नहीं कर सकते थे. 

बिजली का काम करते हैं पिता

तिलक वर्मा के पिता नम्बूरी नागराजू अपने बेटे को क्रिकेट अकादमी भेजने की स्थिति में नहीं थे, लेकिन उनके कोच सलाम बायश ने उनके सभी खर्चों को वहन किया, जिसके दम पर आज वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं. तिलक वर्मा को इस मुकाम पर पहुंचाने का श्रेय उसके कोच सलाम बायश को जाता है. तिलक वर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके कोच सलाम बायश ने उन्हें कोचिंग के अलावा भोजन और जरूरत पड़ने पर अपने घर में रहने के लिए भी जगह दी.  

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है:

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.

Trending news