IND vs NZ: भारत की हार पर कीवी कप्तान ने छिड़का नमक, यूं कुरेदा रोहित शर्मा का जख्म
Advertisement
trendingNow12481114

IND vs NZ: भारत की हार पर कीवी कप्तान ने छिड़का नमक, यूं कुरेदा रोहित शर्मा का जख्म

न्यूजीलैंड को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ पांचवें दिन 107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने की चुनौती मिली थी, जो उसने बड़ी ही आसानी से हासिल कर जीत दर्ज की. इसके बाद मेहमान टीम के कप्तान ने ऐसा बयान दिया, जिसने रोहित शर्मा जा जख्म कुरेदने का काम किया.

IND vs NZ: भारत की हार पर कीवी कप्तान ने छिड़का नमक, यूं कुरेदा रोहित शर्मा का जख्म

IND vs NZ: न्यूजीलैंड को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के खिलाफ पांचवें दिन 107 रनों के लक्ष्य का पीछा करने की चुनौती मिली थी, जो उसने बड़ी ही आसानी से हासिल कर जीत दर्ज की. इसके बाद मेहमान टीम के कप्तान ने ऐसा बयान दिया, जिसने रोहित शर्मा जा जख्म कुरेदने का काम किया. इस तरह से 107 रनों के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया और 1988 के बाद भारत में अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज की. बुमराह की शानदार गेंदबाजी के बीच, विल यंग के नाबाद 48 रन और रचिन रवींद्र ने नाबाद 39 रनों की पारी खेलकर न्यूजीलैंड को 36 साल बाद भारत में कोई टेस्ट जिताया. 

क्या बोले टॉम लैथम?

कीवी कप्तान टॉम लैथम ने रचिन रवींद्र की शानदार पारियों की तारीफ की, जिन्होंने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने कहा, 'रचिन और टिम के बीच साझेदारी ने उस समय बढ़त दिलाई, जब मैच में किसी का पलड़ा भारी नहीं था. हम जानते हैं कि टिम की बल्लेबाजी में कितनी क्षमता है. बाद में केवल 100 के करीब रनों का पीछा करना अच्छा रहा.'

रचिन रवींद्र की तारीफ की

मैच समाप्त होने के बाद टॉम लैथम ने कहा, 'रचिन एक युवा खिलाड़ी है, जिसने कुछ साल पहले टेस्ट क्रिकेट खेला है. पिछले 12 महीनों में उसने जिस तरह से खेला है और जैसे वह नई भूमिका में आया है. उससे उसे नई पहचान मिली है. उसने पहली पारी में ही अपनी क्लास दिखाई है. उसके बाद आज (रविवार) जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की, उससे हमारे ड्रेसिंग रूम में बैठे लोग शांत और टेंशन फ्री हो गए.'

रोहित शर्मा का कुरेदा जख्म

टॉम लैथम ने रोहित कहा, 'बेंगलुरु में टॉस हारना उनके लिए अच्छा साबित हुआ. मुझे लगता है कि हम वास्तव में पहले बल्लेबाजी करने जा रहे थे. अंत में टॉस हारना अच्छा रहा. हमने अच्छी गेंदबाजी की और परिणाम प्राप्त किए. हम जानते थे कि भारत तीसरी पारी में हमारे खिलाफ वापसी करेगा, लेकिन गेंदबाजों ने एक बार फिर हमें मैच में कमबैक कराया.' अपने इस बयान के साथ लैथम ने रोहित शर्मा का जख्म कुरेदा.

रोहित ने टॉस जीतकर चुनी थी बैटिंग

दरअसल, मैच में टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी चुनी थी. भारत के पहली पारी में 46 रन पर ढेर होने के बाद रोहित शर्मा के इस फैसले की कड़ी आलोचना हुई, जिसके बाद उन्होंने खुद भी माना कि उनका यह फैसला गलत था. मैच जीतने के बाद कीवी कप्तान ने टॉस के बारे में बात कर रोहित का यही जख्म कुरेद दिया.

Trending news