Travis Head: सेलेक्टर्स अब मुझे ड्रॉप... स्टार क्रिकेटर ने कह दी ऐसी बात, खेल जगत में मचा कोहराम!
Advertisement

Travis Head: सेलेक्टर्स अब मुझे ड्रॉप... स्टार क्रिकेटर ने कह दी ऐसी बात, खेल जगत में मचा कोहराम!

IND vs AUS: भारतीय टीम लंदन के द ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेल रही है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने शतक जमाए. 

Travis Head: सेलेक्टर्स अब मुझे ड्रॉप... स्टार क्रिकेटर ने कह दी ऐसी बात, खेल जगत में मचा कोहराम!

Travis Head Statement, IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने कमाल का प्रदर्शन किया और 163 रनों की बेशकीमती पारी खेली. उन्होंने सेलेक्शन को लेकर फिर बड़ी बात कही.

शतक से मिलेगा फायदा

ऑस्ट्रेलिया के शतकवीर ट्रेविस हेड (Travis Head) ने कहा है कि चयन प्रक्रिया का परिणाम अक्सर उनके प्रभाव से परे होता है. हेड ने साथ ही उम्मीद जताई कि ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) की पहली पारी में उनका प्रभावशाली प्रदर्शन उन्हें फायदा पहुंचाएगा. उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रदर्शन के बाद भविष्य में उन्हें बहुत ज्यादा ड्रॉप नहीं किया जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पिछले दो साल की साइकिल में ऑस्ट्रेलिया का 20वां टेस्ट मैच है. इनमें से 4 खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो कि इन सभी 20 मैचों का हिस्सा रहे.

नागपुर टेस्ट से रखा था बाहर

भारत के खिलाफ इस मैच में हेड ने 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्के की मदद से 163 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 93.68 का रहा. हालांकि इसी साल भारत के खिलाफ नागपुर टेस्ट में उन्हें टीम में जगह देने के लायक नहीं समझा गया था. हेड ने कहा कि इस कारण उनके मन में असंतोष की कोई भावना नहीं है. ओवल में उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो यह मुझे अधिक विचलित नहीं करता है. मैं आज जहां हूं, वो मेरे लिए गौरव का विषय है. मुझे वही करना है जो मैं अब तक करते आया हूं. हमारे पास एक मजबूत टीम है और सेलेक्शन हमेशा आपके पक्ष में नहीं जा सकता. यह मेरे नियंत्रण में नहीं है. मैं बस यही कोशिश कर सकता हूं कि जितना हो सके, नियमित तौर पर अच्छा प्रदर्शन करता रहूं.'

'अब ज्यादा ड्रॉप नहीं किया जाएगा'

हेड ने कहा, 'मैं तो हर टेस्ट मैच खेलना चाहूंगा लेकिन मैं जानता हूं कि ऐसा हमेशा संभव नहीं हो सकता. उम्मीद करता हूं कि मुझे भविष्य में टीम से ज्यादा ड्रॉप नहीं किया जाएगा. इससे मुझे अधिक ऊर्जा प्राप्त नहीं होती है. मुझे पता है कि अतीत मैं कुछ निर्णय मेरे पक्ष में नहीं गए हैं लेकिन मैं ऐसा मानता हूं कि मुझे पर्याप्त मौके मिले हैं. सपोर्ट स्टाफ और कप्तान की ओर से मुझे समर्थन भी मिला है.' हेड ने टेस्ट में कुल 6 शतक जड़े हैं जबकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा संस्करण में उनका यह चौथा शतक है. इन चार शतकों में से उनके बल्ले से तीन शतक मैच के निर्णायक मोड़ पर आए.

Trending news