Trent Boult: खत्म होने की ओर ट्रेंट बोल्ट का टेस्ट करियर, NZ के इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी
Advertisement

Trent Boult: खत्म होने की ओर ट्रेंट बोल्ट का टेस्ट करियर, NZ के इस दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी

Trent Boult: न्यूजीलैंड के घातक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को केंद्रीय अनुबंध से रिलीज कर दिया गया है. इसके बाद अब न्यूजीलैंड के दिग्गज इयान स्मिथ ने उनका करियर खत्म होने की भविष्यवाणी की है. 

Twitter

Trent Boult: न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान स्मिथ का मानना है कि दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का खुद को केंद्रीय अनुबंध से रिलीज होने की घोषणा करना उनके टेस्ट क्रिकेट करियर की समाप्ति का संकेत है और यह देश की क्रिकेट के लिए बड़ा नुकसान है. बोल्ट के उन्हें केंद्रीय अनुबंध से रिलीज करने के आग्रह को हाल में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने स्वीकार कर लिया था, जिससे वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय गुजार सकें और दुनिया भर में घरेलू लीग खेलने के लिए उपलब्ध हो सकें.

दिया ये बड़ा बयान 

न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान स्मिथ ने कहा कि मुझे लगता है कि केंद्रीय अनुबंध से रिलीज करना संभवत: उनके टेस्ट करियर का अंत है. मुझे लगता है कि यह शर्मनाक है क्योंकि टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट संभवत: सर्वश्रेष्ठ जोड़ी हैं. बोल्ट ने 2011 में अपना डेब्यू किया था और साउदी के साथ घातक जोड़ी बनाई थी. उन्होंने 65 टेस्टों में 541 विकेट हासिल किए थे और वे दुनिया की सबसे घातक ओपनिंग गेंदबाजी जोड़ी माने जाते थे. 

ये दिग्गज ही बोल्ट से बेहतर 

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड (973 विकेट 129 टेस्ट में), वेस्ट इंडीज के कर्टली एम्ब्रोज और कॉर्टनी वाल्श (762 विकेट 95 मैचों में) और पाकिस्तान के वसीम अकरम और वकार यूनिस (559 विकेट 61 टेस्ट में) ही टेस्ट मैचों में ट्रेंट बोल्ट से बेहतर हैं.  यह जोड़ी न्यूजीलैंड के सफल विकेट लेने वालों में क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं. साउदी ने 347 और बोल्ट ने 317 विकेट लिए हैं. 

टिम साउदी पर पड़ेगा असर 

इयान स्मिथ ने कहा कि ट्रेंट बोल्ट की कमी का टिम साउदी पर असर पड़ेगा क्योंकि उन्हें दूसरे छोर से वैसा समर्थन नहीं मिलेगा जैसा उन्हें पहले मिलता था. हालांकि दोनों के अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम में होने की उम्मीद है. 

Trending news