U-19 world cup : पाक के बाद अफगानिस्तान का कमाल, पहली बार सेमीफाइनल में
Advertisement
trendingNow1367904

U-19 world cup : पाक के बाद अफगानिस्तान का कमाल, पहली बार सेमीफाइनल में

हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 202 रनों से हरा दिया.

अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 107 रनों पर समेट दिया.

क्राइस्टचर्च : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने गुरुवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 202 रनों से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने छह विकेट के नुकसान पर 309 रन बनाए. इस लक्ष्य को न्यूजीलैंड की टीम हासिल नहीं कर पाई और केवल 107 रनों पर ही ढेर हो गई. अफगानिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है.

  1. न्यूजीलैंड के खिलाफ हासिल की अफगानिस्तान ने जीत
  2. 202 रनों के विशाल अंतर से हराया न्यूजीलैंड की टीम को
  3. पाकिस्तान की टीम पहले ही बना चुकी है अपनी जगह

अफगानिस्तान के लिए रहमनुल्लाह गुरबाज (69), इब्राहिम जादरान (68) और बाहिर शाह (नाबाद 67) के अलावा, अजमतुल्लाह ओमारजाई (66) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. इस पारी में न्यूजीलैंड के लिए संदीप पाटिल ने सबसे अधिक दो विकेट लिए.

पिछली बार 350 का दावा करने वाले पुजारा बोले हमने 300 के बराबर स्कोर बनाया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड के बल्लेबाज अफगानिस्तान के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए. कटेने क्लार्क ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 38 रन बनाए. इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज मैदान पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया. न्यूजीलैंड की पारी 107 रनों पर समेटने में अफगानिस्तान के लिए मुजीब और कैस अहमद ने अहम भूमिका निभाई.  दोनों ने चार-चार विकेट लिए.

पाकिस्तान की टीम पहुंच चुकी है सेमीफाइनल में
इससे पहले अली जरयाब आसिफ (नाबाद 74) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. पाकिस्तान ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए इस क्वार्टर फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने वांडिले मकवेतु (60) की अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 189 रनों का स्कोर बनाया. इस पारी में टीम के लिए जेसन नीमांड ने 36 रनों का योगदान दिया.

सुरेश रैना ने 3 दिन में 3 धमाकेदार पारियों से विराट-रोहित को पीछे छोड़ा

पाकिस्तान के लिए मुहम्मद मूसा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए हालांकि शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही अपने 6 विकेट गंवा दिए. लेकिन, जरयाब ने टीम की पारी को संभाले रखा और अपनी अर्धशतकीय पारी से उसे लक्ष्य तक पहुंचाया.

Trending news