Team India: टीम इंडिया से अचानक गायब हुआ ये घातक तेज गेंदबाज, टी20 वर्ल्ड कप खेलने का था उम्मीदवार
Advertisement

Team India: टीम इंडिया से अचानक गायब हुआ ये घातक तेज गेंदबाज, टी20 वर्ल्ड कप खेलने का था उम्मीदवार

T20 World Cup: टीम इंडिया के एक घातक तेज गेंदबाज को पिछले कुछ समय से एक भी मौका नहीं मिल रहा है. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने के लिए बड़ा दावेदार भी माना जा रहा था. 

Photo (BCCI)

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर से करेगी. टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड भी पक्का हो गया है. वहीं, एक घातक तेज गेंदबाज इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन ये खिलाड़ी स्टैंडबाय में भी अपनी जगह नहीं बना सका. कई दिग्गजों का मानना है कि इस खिलाड़ी को मौका ना देना टीम इंडिया की बड़ी गलती है. 

इस खिलाड़ी को स्क्वॉड में नहीं मिली जगह 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए आईपीएल में अपनी घातक तेज गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) जगह बनाने में नाकाम रहे. कश्मीर के रहने वाले उमरान मलिक लगातार 150 KMPH की तेज स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं. आईपीएल 2022 से ही वह सुर्खियों में बने हुए थे, लेकिन वह अचानक टीम इंडिया से बाहर कर दिए गए. 

इसी साल टीम इंडिया के लिए किया था डेब्यू

उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल 2022 के शानदार प्रदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दोहरा सके हैं और वह 3 मैच खेलने के बाद ही टीम इंडिया से बाहर हो गए. उमरान मलिक (Umran Malik) ने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था. उमरान मलिक (Umran Malik) के लिए अब टीम में वापसी करना काफी मुश्किल रहने वाला है.

ईरानी कप 2022 में दिखाया दम
 
ईरानी कप 2022 में सौराष्ट्र और शेष भारत (Rest of India vs Saurashtra) के बीच खेले गए मुकाबले में उमरान मलिक (Umran Malik) काफी सफल रहे. उमरान मलिक (Umran Malik) ने इस मैच में 5.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर 3 विकेट झटके और 1 ओवर मेडन भी फैंका. 22 साल के उमरान मलिक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेट गेंदबाज के रूप में भी चुना गया था, लेकिन वीजा की वजह से वह टीम के साथ नहीं जुड़ सके. 

टीम इंडिया में नहीं छोड़ सका छाप

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं. उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम से बाहर किया गया. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के तीसरे टी20 मैच में भी मौका दिया गया था. वहीं आईपीएल 2022 में उमरान मलिक (Umran Malik) ने 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news