Under 19 World Cup: बड़ी मुसीबत में टीम इंडिया, कोरोना के चलते अगले मैच के लिए प्लेयर्स की पड़ी कमी
Advertisement

Under 19 World Cup: बड़ी मुसीबत में टीम इंडिया, कोरोना के चलते अगले मैच के लिए प्लेयर्स की पड़ी कमी

कई क्रिकेटरों के कोविड-19 की चपेट में आने के कारण भारत के पास कमजोर युगांडा खिलाफ अंडर-19 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में शनिवार को होने वाले अंतिम लीग मैच के लिए चुनने के लिए केवल 12 खिलाड़ी ही उपलब्ध होंगे.

फोटो (file)

नई दिल्ली: कई क्रिकेटरों के कोविड-19 की चपेट में आने के कारण भारत के पास कमजोर युगांडा खिलाफ अंडर-19 वर्ल्ड कप के ग्रुप बी में शनिवार को होने वाले अंतिम लीग मैच के लिए चुनने के लिए केवल 12 खिलाड़ी ही उपलब्ध होंगे क्योंकि यहां क्वारंटाइन में चल रहे टीम के 6 में से 5 सदस्य पॉजिटिव आए हैं. केवल वासु वत्स ही नेगेटिव आए हैं लेकिन ऐसी संभावना है कि टीम प्रबंधन उसी अंतिम 11 को उतारेगा जिसने बुधवार को आयरलैंड को 174 रन से हराकर क्वार्टरफाइनल में स्थान सुनिश्चित किया था.

  1. भारतीय टीम में कोरोना का साया
  2. कई खिलाड़ी पाए गए संक्रमित
  3. अगले मैच से पहले बढ़ी मुश्किल

कप्तान समेत ये खिलाड़ी संक्रमित

कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख राशिद और अराध्य यादव रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आए थे और ताजा आरटी-पीसीार रिपोर्ट में भी ये पॉजिटिव आए हैं. वहीं मानव पारिख पहले नेगेटिव आये थे, पर अब वह भी पॉजिटिव आए हैं. सिद्धार्थ यादव आयरलैंड मैच से पहले आरटी-पीसीआर जांच में पहले ही पॉजिटिव आए थे. भारतीय टीम भाग्यशाली रही जो पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर चुकी थी और शनिवार को अंतिम ग्रुप मैच में आसान प्रतिद्वंद्वी से भिड़ेगी.

नॉकऑउट मुकाबलों में पड़ेगी पलेयर्स की जरूरत

भारत निश्चित तौर पर चाहेगा कि इन सभी खिलाड़ियों की नॉकआउट चरण से पहले वापसी हो जाए. ऑलराउंडर मानव प्रकाश और वासु वत्स का परीक्षण नेगेटिव आया था लेकिन उनमें संक्रमण के लक्षण थे और इसलिए उन्हें अलग थलग कर दिया गया था. युगांडा के खिलाफ मैच औपचारिक होने के बावजूद भारत के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि खिलाड़ी कोविड के कारण मानसिक तनाव में होंगे और जो खिलाड़ी पिछले मैच में चूक गए थे वे नॉकआउट से पहले मैच अभ्यास चाहेंगे.

ओपनरों ने किया है कमाल

अब तक ओपनिंग बल्लेबाज हरनूर सिंह और अंगकृष रघुवंशी ने शानदार फॉर्म दिखाई है और उनसे टीम को फिर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों को बेहतर गति से रन बनाने की आवश्यकता है. धुल की गैरमौजूदगी में टीम की अगुवाई करने वाले निशांत सिंधू भी अच्छी लय में दिख रहे हैं. टीम के पास निचले मध्यक्रम में राजवर्धन हेंगारगेकर के रूप में अच्छा आक्रामक बल्लेबाज है. युगांडा ने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है. उसने पहला मैच आयरलैंड से 39 रन से गंवाया जबकि दक्षिण अफ्रीका ने उसे 121 रन से करारी शिकस्त दी थी.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: यश धुल (कप्तान), शेख राशिद (उप कप्तान), आराध्या यादव, दिनेश बाना, राज बावा, अनीश्वर गौतम, राजवर्धन हेंगारगेकर, हरनूर सिंह, मानव पारख, विक्की ओस्तवाल, अंगकृष रघुवंशी, रवि कुमार, गर्व सांगवान, सिद्धार्थ यादव, निशांत सिंधु, कौशल तांबे और वासु वत्स.

युगांडा: पास्कल मुरुंगी (कप्तान), मुनीर इस्माइल (उप कप्तान), ब्रायन असाबा, इसहाक अटेगेका, जोसेफ बगुमा, साइरस काकुरु, क्रिस्टोफर किडेगा, रोनाल्ड लुटाया, जुमा मियाजी, मैथ्यू मुसिंगुजी, अकरम नुसुबुगा, एडविन नुवागाबा, पायस ओलोका, रोनाल्ड ओमारा और रोनाल्ड ओपियो.

Trending news