close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सेरेना ने जीता US Open का अपना 100वां मुकाबला, वांग को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

सेरेना विलियम्स ने चीन की वांग किआंग को हराकर यूएस ओपन का अपना 100वां मैच जीत कर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. 

सेरेना ने जीता US Open का अपना 100वां मुकाबला, वांग को हराकर  सेमीफाइनल में बनाई जगह
सेरेना ने टखने की चोट से उबरकर शानदार वापसी की. (फोटो: Reuters)

न्यूयार्क: अमेरिका की टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने यूएस ओपन (US Open) में अपना 100वें मैच में शानदार जीत दर्ज की है. टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल मुकाबले  में सेरेना ने चीनी प्रतिद्वंदी वांग किआंग को सीधे सेटों में आसानी से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई. 44 मिनट चले मुकाबले में सेरेना ने किआंग को 6-1, 6-0 से हराया. सेरेना ने पिछले मैच में उनको लगी टखने की चोट को लेकर तमाम आशंकाओं को खारिज करते हुए शानदार खेल दिखाया.

सोचा नहीं था ऐसा होगा
फलशिंग मीडोज में दो दशकों तक खेलने वाली सेरेना ने मैच के बाद कहा, “ मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 100 तक पहुंच सकूंगी. यह मेरे लिए खास था और मैं इसे गंवाना नहीं चाहती थी.” 37 वर्षीय सेरेना मैच में शुरू से ही हावी रहीं और अपनी पहली सर्विस में 90 प्रतिशत सफलता पूर्वक खेलीं. उन्होंने कहा, “ मैं जानती थी कि मुझे आज यहां आकर बढ़िया खेलना होगा. मैं बढ़िया महसूस कर रही हूं. पिछला साल मेरे लिए बहुत कठिन रहा था. मैं शारीरिक तौर पर बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं. और इससे भी ज्यादा अहम है कि मैं जब भी यहां आती हूं मुझे मजा आता है.”

मुश्किलों को बाद भी वह मैच जीता था सेरेना ने
सेरेना रविवार को हुए चौथे राउंड के मुकाबले में स्लिप होकर गिर गई थीं जिसकी वजह से उनका दाएं टखना मुड़ गया था. उन्होंने मंगलवार को कहा कि वे अब बढ़िया महसूस कर रही हैं. इस मैच में टखने की चोट के बावजूद सेरेना क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहीं. सेरेना ने इस मैच में पेट्रा मार्टिक को 6-3 6-4 हराया था. वहीं किआंग ने रविवार को ही हुए अपने चौथे दौर के मैच में दूसरी वरीयता प्राप्त ऐश बार्टी को 6-2 6-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल मे प्रवेश किया था.

सेमीफाइनल का विलियम्स का मुकाबला यूक्रेन का पांचवी वरीयता एलिना स्वितोलिना से होगा. स्वितोलविना ने ब्रिटेन की जोहाना कोंटा को क्वार्टरफाइनल में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. कोंटा को एलिना ने सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया. 
(इनपुट रायटर्स)