T20 World Cup 2024: पानी में बह गए पाकिस्तान के अरमान, बाबर आजम की टीम टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, अमेरिका की सुपर 8 में एंट्री
Advertisement
trendingNow12293316

T20 World Cup 2024: पानी में बह गए पाकिस्तान के अरमान, बाबर आजम की टीम टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, अमेरिका की सुपर 8 में एंट्री

USA vs IRE: यूएसए और आयरलैंड के बीच निर्णायक मुकाबले पर सभी की नजरें थी. लेकिन बारिश के चलते यह मुकाबला रद्द हो चुका है. बारिश यूएसए के लिए वरदान साबित हुई जबकि पाकिस्तान के लिए अभिशाप. पाकिस्तान टीम का सुपर-8 से पत्ता कट चुका है. वहीं, यूएसए सुपर-8 में क्वालीफाई करने वाली छठी टीम साबित हुई. 

 

Babar Azam (X)

USA vs IRE: यूएसए और आयरलैंड के बीच निर्णायक मुकाबले पर सभी की नजरें थी. लेकिन बारिश के चलते यह मुकाबला रद्द हो चुका है. बारिश यूएसए के लिए वरदान साबित हुई जबकि पाकिस्तान के लिए अभिशाप. पाकिस्तान टीम का सुपर-8 से पत्ता कट चुका है. वहीं, यूएसए सुपर-8 में क्वालीफाई करने वाली छठी टीम साबित हुई. मूसलाधार बारिश के चलते यूएसए और आयरलैंड के बीच बिना टॉस हुए ही मुकाबला रद्द हो गया. जिसके बाद दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट दे दिया गया है.

यूएसए के पास 5 प्वाइंट

बारिश के चलते मुकाबला रद्द होने के बाद यूएसए को एक प्वाइंट मिल गया है. जिसके बाद टीम के पास कुल 5 प्वाइंट्स हो चुके हैं. पाकिस्तान की टीम अभी तक 3 मुकाबले खेल चुकी है जिसमें टीम को महज 1 ही मुकाबले में जीत मिली. पाकिस्तान बचा हुआ आखिरी मुकाबला जीत भी लेती है तो भी टीम के पास महज 4 ही प्वाइंट होंगे. टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान को यूएसए से जबकि दूसरे मैच में टीम इंडिया से हार झेलनी पड़ी थी. नतीजन टीम सुपर-8 के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई है. 

16 जून को पाकिस्तान की विदाई

बाबर आजम एंड कंपनी 16 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी. यह मैच आयरलैंड के खिलाफ होगा. टी20 सीरीज में आयरलैंड की टीम पाकिस्तान को मात दे चुकी है. अब देखना होगा कि बाबर की टीम जीत के साथ विदाई लेती है या टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दूसरी बार उलटफेर का शिकार होती है. 

यूएसए का सुपर-8 में कब होगा पहला मुकाबला

सुपर-8 के लिए कुल 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा जाएगा. यूएसए ग्रुप-2 में रहेगी, इस टीम का पहला मुकाबला 21 जून को वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा. आईसीसी ने हाल ही में सुपर-8 के पूरे शेड्यूल को जारी कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अगले राउंड का कार्यक्रम नीचे देखा जा सकता है. 

सुपर-8 का पूरा शेड्यूल

19 जून: A2 बनाम साउथ अफ्रीका, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ
19 जून: B1 बनाम वेस्टइंडीज, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया
20 जून: अफगानिस्तान बनाम भारत, ब्रिजटाउन, बारबाडोस
20 जून: ऑस्ट्रेलिया बनाम D2, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ
21 जून: B1 बनाम साउथ अफ्रीका, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया
21 जून: A2 बनाम वेस्टइंडीज, ब्रिजटाउन, बारबाडोस
22 जून: भारत बनाम D2, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ
22 जून: अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, अर्नोस वेल, सेंट विंसेंट
23 जून: A2 बनाम B1, ब्रिजटाउन, बारबाडोस
23 जून: वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ
24 जून: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया
24 जून: अफगानिस्तान बनाम D2, अर्नोस वेल, सेंट विंसेंट

Trending news