IND vs WI: टीम इंडिया में अचानक एंट्री मारेगा ये अनजान सा बल्लेबाज, WI गेंदबाजों को कर देगा तहस-नहस!
Advertisement

IND vs WI: टीम इंडिया में अचानक एंट्री मारेगा ये अनजान सा बल्लेबाज, WI गेंदबाजों को कर देगा तहस-नहस!

Team India: टीम इंडिया को आगामी 12 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. इससे पहले सभी खिलाड़ी महीनेभर का आराम फरमा रहे हैं. इस दौरे के लिए BCCI ने अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया है. टीम इंडिया के स्क्वॉड में एक अनजान से खिलाड़ी को मौका मिल सकता है.

IND vs WI: टीम इंडिया में अचानक एंट्री मारेगा ये अनजान सा बल्लेबाज, WI गेंदबाजों को कर देगा तहस-नहस!

India Tour of West Indies 2023: भारतीय टीम इस समय महीनेभर के रेस्ट पर है. इसके बाद टीम को जुलाई के शरू होकर साल के अंत तक लगातार क्रिकेट खेलना है. टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी जहां, 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबलों की सीरीज खेली जानी है. हालांकि, इसके लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है. वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में एक अनाजन से खिलाड़ी की किस्मत खुल सकती है. 

इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

साल 2014 में उत्तर प्रदेश के लिए अपना टी20 डेब्यू करने वाले 26 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज उपेन्द्र यादव को टीम इंडिया के स्क्वॉड में वेस्टइंडीज दौरे के लिए शामिल किया जा सकता है. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और रेलवे के बीच हुआ मुकाबला भी खेला था. उत्तर प्रदेश के लिए मिले सीमित मौकों में इस बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन किया है. उनके घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन को देखते हुए टीम में शामिल किया जा सकता है.

घातक बल्लेबाजी करने में हैं माहिर

बता दें कि यह बल्लेबाज ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर है फर्स्ट क्लास करियर में अभी तक खेले 37 मुकाबलों में उन्होंने दोहरे शतक के साथ 1666 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 45.02 का रहा है. उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 203 रनों का रहा है. वह इस फॉर्मेट में 5 शतक और 7 अर्धशतक लगा चुके हैं. वहीं, लिस्ट-ए क्रिकेट में उन्होंने 30 मैच खेले हैं और 42.31 की औसत के साथ 931 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 अर्धशतक और 1 शतक निकला है. उन्हें इस आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने स्क्वॉड में शामिल किया था. हालांकि, उन्हें एक भी मैच खेलने मौका नहीं मिला.

वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल

12 से 16 जुलाई, पहला टेस्ट, डोमिनिका

20 से 24 जुलाई, दूसरा टेस्ट, त्रिनिदाद

27 जुलाई, पहला वनडे, बारबाडोस

29 जुलाई, दूसरा वनडे, बारबाडोस

1 अगस्त, तीसरा वनडे, त्रिनिदाद

3 अगस्त, पहला टी-20, त्रिनिदाद

6 अगस्त, दूसरा टी-20, गुयाना

8 अगस्त, तीसरा टी-20, गुयाना

12 अगस्त, चौथा टी-20, फ्लोरिडा

13 अगस्त, पांचवां टी-20, फ्लोरिडा

Trending news