Team India: टी20 वर्ल्ड कप में नहीं मिला मौका, इस युवा स्पिनर ने विराट के उदाहरण से आलोचकों को दिया जवाब
Advertisement

Team India: टी20 वर्ल्ड कप में नहीं मिला मौका, इस युवा स्पिनर ने विराट के उदाहरण से आलोचकों को दिया जवाब

T20 World Cup: Team India: 31 साल के 'मिस्ट्री स्पिनर' वरुण चक्रवर्ती पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में ही अपना आखिरी मैच खेले थे. वह तब से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं. 

Varun Chakravarthy (Instagram)

Varun Chakravarthy on T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. हालांकि इसमें अभी फेरबदल की संभावना है. इस बीच 'मिस्ट्री स्पिनर' वरुण चक्रवर्ती ने टीम में ना चुने जाने को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का उदाहरण देते हुए आलोचकों को जवाब दिया. 31 साल के वरुण पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे. 

विराट कोहली का दिया उदाहरण

वरुण चक्रवर्ती को आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला और पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली. हालांकि वह प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए. आलोचनाओं का सामना किया. अब उन्होंने इस बारे में बात की. वरुण ने विराट कोहली का उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे बड़े खिलाड़ी भी जब अपनी फॉर्म में नहीं होते, तो उन पर भी सवाल खड़े हो जाते हैं. दरअसल, कोहली करीब तीन साल से कोई शतक नहीं लगा पाए थे और उन्होंने इसी महीने एशिया कप में टी20 फॉर्मेट में सेंचुरी से इस सूखे को खत्म किया. 

खुद को बेहतर बनाने में मेहनत

वरुण चक्रवर्ती ने स्पोर्ट्सकीडा से बातचीत में कहा, 'सभी से पूछा जाता है. प्रदर्शन पर सवाल होते हैं. यहां तक कि विराट कोहली पर भी सवाल खड़े किए जाते हैं. अगर कोई उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता है, तो वह सवालों के घेरे में आएगा. यही इस खेल की प्रकृति है. मैं उस पर सवाल नहीं उठा सकता. मेरा काम खुद को लगातार बेहतर करना है. ऐसा कुछ भी नहीं है जो मैं अलग तरीके से कर सकता हूं.’

वर्ल्ड कप के बाद से टीम से बाहर

वरुण चक्रवर्ती पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में ही अपना आखिरी मैच खेले थे. वह तब से टीम से बाहर चल रहे हैं. हाल में वरुण तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलते नजर आए थे. वरुण ने श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में कोलंबो में अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था. अभी तक छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने केवल दो विकेट लिए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news