मां और बहन के निधन को याद कर छलका Veda Krishnamurthy का दर्द, कहा- पूरी तरह टूट गई थी
Advertisement
trendingNow1912385

मां और बहन के निधन को याद कर छलका Veda Krishnamurthy का दर्द, कहा- पूरी तरह टूट गई थी

पिछले महीने  कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से वेदा कृष्णमूर्ति (Veda Krishnamurthy) का निधन हो गया था. उन्होंने बताया है कि उस वक्त वो पूरी तरह टूट गई थी.

(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम की क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति (Veda Krishnamurthy) की मां और बहन का कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से निधन हो गया था. इस क्रिकेटर ने बताया है कि मां और बहन को गंवाने के बाद वह बुरी तरह टूट गई थी.

  1. छलका वेदा कृष्णामूर्ति का दर्द
  2. मैं बुरी तरह टूट गई थी: वेदा कृष्णामूर्ति 
  3. पिछले महीने हुआ था मां और बहन का निधन
  4.  

मां और बहन को खो बैठी वेदा कृष्णमूर्ति 

वेदा कृष्णमूर्ति (Veda Krishnamurthy) के परिवार में नौ सदस्य इस वायरस से संक्रमित हो गये थे. पिछले महीने कर्नाटक में दो सप्ताह के अंदर उनकी मां और बहन का देहांत हो गया था.

वेदा कृष्णमूर्ति (Veda Krishnamurthy) ने उन दिनों को याद करते हुए ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, 'मैं भाग्य पर बहुत भरोसा करती हूं लेकिन मुझे वास्तव में ​उम्मीद थी कि मेरी बहन घर लौटेगी. जब ऐसा नहीं हुआ तो मैं पूरी तरह टूट गई. हम सभी का यही हाल था’.

छलका वेदा कृष्णमूर्ति का दर्द

उन्होंने कहा, '​परिवार के बाकी सदस्यों के लिये मुझे साहसी बनना पड़ा. मुझे इन दो सप्ताह में यह सीखना था कि मैं स्वयं को दुख से दूर करने की सीख लूं लेकिन यह बार बार वापस आकर जकड़ लेता था. मैं अपने परिवार में अकेली थी जो वायरस से संक्रमित नहीं हुई और ऐसे में मैं उस समय चिकित्सा सुविधाओं का जिम्मा संभाल रही थी. तब अहसास हुआ कि कई अन्य लोगों को बुनियादी सुविधाओं के लिए भी कितना संघर्ष करना पड़ रहा है.

वेदा  कृष्णमूर्ति (Veda Krishnamurthy) ने कहा, 'मानसिक मजबूती महत्वपूर्ण है. मेरी बड़ी बहन वत्सला को मौत से पहले बेहद डरी हुई थी'.

उन्होंने कहा, 'मेरी मां भी शायद घबरायी हुई थी क्योंकि मौत से एक रात पहले उन्हें पता चला था कि परिवार में बच्चों सहित सभी का परीक्षण पॉजिटिव आया है. मुझे नहीं पता लेकिन शायद इसका उन पर प्रभाव पड़ा था'. वेदा ने खुलासा किया कि वह स्वयं ही खुद से जुड़े मानसिक स्वास्थ्य से मसलों से निबटी.

देशभर में 24 घंटे में 133228 नए केस आए सामने

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, पिछले 24 घंटे में भारत में 1 लाख 33 हजार 228 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 3205 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 83 लाख 6 हजार 883 हो गई है, जबकि 3 लाख 35 हजार 114 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Trending news