टीम इंडिया को मिले सचिन-गांगुली जैसे ओपनर! न्यूजीलैंड सीरीज में बल्लेबाजी से मचाएंगे कहर
Advertisement

टीम इंडिया को मिले सचिन-गांगुली जैसे ओपनर! न्यूजीलैंड सीरीज में बल्लेबाजी से मचाएंगे कहर

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस टीम में दो ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. इन खिलाड़ियों में सचिन-गांगुली जैसा दम है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया की 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा को नया टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है. आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवाओं को टीम में जगह दी गई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में एक नहीं बल्कि 5 ओपनर्स शामिल हैं. इनमें से दो बल्लेबाज ऐसे हैं जो ओपनिंग करते समय सचिन और गांगुली की याद दिला सकते हैं. आने वाले समय में ये बल्लेबाज बड़ा कमाल कर सकते हैं. 

  1. न्यूजीलैंड सीरीज में कर सकते हैं कमाल
  2. इन 2 खिलाड़ियों में है सचिन-गांगुली जैसा दम 
  3. रोहित शर्मा बने नए टी20 टीम के कप्तान 
  4.  

सचिन जैसा बेहतरीन ओपनर 

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने लंबे समय तक भारत के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी. ओपनर रहते हुए उन्होंने भारत के लिए ढेरों रन बनाए थे. अब टीम इंडिया ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में सचिन का विकल्प मिल गया है. ऋतुराज ने आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी की थी. आईपीएल 2021 उन्होंने 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए और वो ऑरेंज कैप के हकदार भी बने. इस दौरान उन्होंने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक भी लगाया. 

रोहित शर्मा का विकल्प हो सकते हैं 

रोहित शर्मा ने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनके छक्के लगाने की कला से हर कोई वाकिफ है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में  3 दोहरे शतक लगाए है, लेकिन उनकी उम्र बढ़ रही है. रोहित शर्मा के बाद ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के लिए दमदार बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

fallback

अय्यर ने दिखाया गांगुली जैसा दम 

सौरव गांगुली भारत के दिग्गज बल्लेबाज रहे. अब वेंकटेश अय्यर के रूप में उनका विकल्प मिलता दिखाई दे रहा है. केकेआर की तरफ से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर खतरनाक बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी में माहिर हैं. केकेआर को आईपीएल 2021 के फाइनल में ले जाने उनकी बड़ी भूमिका थी. वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 के 10 मैचों में 370 रन बनाए थे और 3 विकेट हासिल किए थे. इस प्रदर्शन के खातिर ही उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है. 

fallback

रोहित शर्मा बने नए कप्तान 

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टी20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है. ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल किया गया है अपने खतरनाक प्रदर्शन से ये दोनों बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ कहर मचा सकते हैं. 

भारत की टी20 टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

Trending news