IPL में घातक खेल दिखाने वाले ये स्टार खिलाड़ी हैं तैयार, SA दौरे पर करेंगे उसे ढेर!
Advertisement

IPL में घातक खेल दिखाने वाले ये स्टार खिलाड़ी हैं तैयार, SA दौरे पर करेंगे उसे ढेर!

बीसीसीआई (BCCI) ने अपनी बैठक में कंफर्म कर दिया है कि साउथ अफ्रीका दौरा होगा. इस टूर के लिए आईपीएल में बेहतरीन खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है. ये खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया न्यूजीलैंड सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. बीसीसीआई (BCCI)  से भी इस दौरे को हरी झंडी बन मिल गई है. ऐसे में आईपीएल (IPL) में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवाओं का इस दौरे के लिए चुना जा सकता है. ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने के लिए बेकरार हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

  1. सुपरस्टार खिलाड़ी हैं तैयार 
  2. आईपीएल में दिखाया शानदार खेल
  3. आवेश खान करेंगे कमाल 

1. ऋतुराज गायकवाड़ 

ये खिलाड़ी आईपीएल 2021 की खोज रहा है. सीएसके (CSK) के लिए खेलते हुए ऋतुराज ने आईपीएल 2021 के 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए और वो ऑरेंज कैप के हकदार भी बने. इस दौरान उन्होंने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक भी लगाया. धोनी की कप्तानी में इस खिलाड़ी के खेल में बहुत ही ज्यादा निखार आया है. ऋतुराज ने सीएसके की टीम को ट्रॉफी जितवाने में अहम भूमिका अदा की है. ऋतुराज बड़ी पारी खेलने में माहिर खिलाड़ी हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. साउथ अफ्रीका दौरे पर ये बल्लेबाजी मिडिल ऑर्डर में धमाकेदार बल्लेबाजी कर सकता है.     

fallback               

2. आवेश खान 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले आवेश खान ने आईपीएल 2021 में गर्दा उठा दिया था. उनकी गेंदबाजी ने कहर मचाया था. आवेश खान ने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 24 विकेट लिए थे. सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो दूसरे नंबर पर रहे थे. टीम इंडिया के लिए वो नेट गेंदबाज के तौर पर भी शामिल रहे थे. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. दिल्ली कैपिटल्स में वो गेंदबाजी की धुरी थे. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर इस गेंदबाज को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा ही तेज गेंदबाजों को मदद करती हैं. ऐसे में ये गेंदबाज अपने प्रदर्शन से कहर मचा सकता है. 

fallback

3. केएस भरत 

इस धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल 2021 में अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया था. आरसीबी के लिए इस खिलाड़ी ने कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. उन्होंने 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. वह डेथ ओवर्स में बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं. उनके ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की वजह से उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में भी शामिल किया गया है. भरत जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

fallback

4. वेंकटेश अय्यर 

इस खिलाड़ी ने केवल आईपीएल 2021 में 10 मैच खेलकर अपना एक अलग मुकाम बनाया है. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने केकेआर की तरफ से खेलते हुए 10 मैचों में 370 रन बनाए हैं और 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली को साउथ अफ्रीका दौरे पर भी इस खिलाड़ी बड़ी पारी की उम्मीद होगी. 

fallback

Trending news