4 ओवर चारों मेडन, क्रिकेट में कोई बॉलर नहीं कर पाया ऐसा कारनामा, इस गेंदबाज ने बनाया रिकॉर्ड
Advertisement

4 ओवर चारों मेडन, क्रिकेट में कोई बॉलर नहीं कर पाया ऐसा कारनामा, इस गेंदबाज ने बनाया रिकॉर्ड

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के टी20 मैच में विदर्भ के गेंदबाज अक्षय कर्नेवार ने मणिपुर के खिलाफ मुकाबले में एक नया इतिहास रच दिया है. उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

 

फोटो (twitter)

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में कई रिकॉर्ड रोज बनते और टूटते हैं. आए दिन क्रिकेट में गेंदबाज रिकॉर्ड बनाते हैं. जो कारनामा कपिल देव, वसीम अकरकम, जसप्रीत बुमराह, लासिथ मलिंगा तक नहीं कर पाए, वो सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भारत के एक गेंदबाज कर दिया है. आइए जानते हैं उस रिकॉर्ड के बारे में. 


  1. सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में गेंदबाज ने बनाया रिकॉर्ड 
  2. अक्षय ने फेंके 4 ओवर मेडन 
  3. मणिपुर के खिलाफ की घातक गेंदबाजी 

विदर्भ और मणिपुर में हुआ मैच 

विदर्भ क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.पहले बल्लेबाजी करते हुए विदर्भ के बल्लेबाजों ने मणिपुर के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. विदर्भ टीम ने 4 ओवर में 222 रन बनाए. उसके लिए जितेश शर्मा ने सबसे ज्यादा 31 गेंदों में 71 रन बनाए. इसी मैच में विदर्भ की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अक्षय कर्नेवार ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

इस गेंदबाज ने किया बड़ा कारनामा 

विदर्भ टीम के गेंदबाज अक्षय कर्नेवार ने अपने चार ओवर के कोटे में कोई भी रन न देकर 2 विकेट हासिल किए. जी हां इस गेंदबाज ने 4 ओवर मेडन फेंकर टी20 क्रिकेट में कमाल कर दिया. उनसे पहले ये ऐसा घातक स्पैल किसी ने भी नहीं किया था. दोनों हाथों से गेंदबाजी करने वाले अक्षय टी-20 क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. इंटरनेशनल, घरेलू और फ्रेंचाइजी टी20 मिलाकर किसी भी गेंदबाज ने अपने कोटे के सभी चार ओवर मेडन नहीं डाले थे. 

आईपीएल टीमों की रहेगी नजर 

अगले साल आईपीएल मेगा ऑक्शन होना है. अगले साल से आईपीएल में 2 नई टीमें जुड़ जाएंगी. लखनऊ और अहमदाबाद की निगाहें इस गेंदबाज पर जरूर होंगी. सभी टीमें उनको खरीदने के लिए ऊंची बोली लगा सकती हैं. अक्षय 2015 से घरेलू टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. खास बात ये है कि अक्षय दोनों हाथों से गेंदबाजी करते हैं.  

 

Trending news