VIDEO: मैक्सवेल ने लगाया ऐसा छक्का, फैंस को याद आई धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की याद

Australia vs Sri Lnaka: ग्लेन मैक्वेल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में एमएस धोनी की तरह हेलकॉप्टर शॉट लगाकर छक्का लगाया और अपनी फिफ्टी पूरी की. 

VIDEO: मैक्सवेल ने लगाया ऐसा छक्का, फैंस को याद आई धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट की याद
मैक्सवेल के टी20 करियर की 7वीं फिफ्टी थी. ( फोटो: IANS)

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच (Australia vs Sri Lnaka) तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका की करारी हार हुई. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. मैच में डेविड वार्नर (David Warner) का शतक सबसे ज्यादा चर्चा में रहा वार्नर के अलावा कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने 64 रन की पारी खेली और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने 62 रन ठोक डाले. मैच में मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने एक ऐसा शॉट लगाया जिससे फैंस को एमएस धोनी (MS Dhoni) के हेलीकॉप्टर शॉट की याद आ गई.

200 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट
मैच में मैक्सवेल ने केवल 28 गेंदों में ही 62 रन बना लिए थे. इस पारी में उन्होंने 7 चौके और तीन छक्के लगाए. वहीं कप्तान एरोन फिंच ने भी 64 रन की पारी खेली और 8 चौके और तीन छक्के लगाए, लेकिन इसके लिए उन्हें 36 गेंदों का सामना करना पड़ा. मैक्सवेल की पारी की स्ट्राइक रेट 221.43 था. 

यह भी देखें: B'day Special: हेडन ने बनाया था ऐसा रिकॉर्ड जिसने ब्रैडमैन को छोड़ दिया था बहुत पीछे

खराब यार्कर का फायदा उठाया
पारी का 18वां ओवर चल रहा था. इस ओवर के पहले ही ऑस्ट्रेलिया के 200 रन पूरे हो चुके थे. मैक्सवेल 44 रन पर थे, इस पारी के दौरान जब श्रीलंका के तेज गेंदबाज कसुन रजिथा ने मैक्सवेल को एक यार्कर डालने की कोशिश की, लेकिन वह यार्कर सटीक नहीं रही. मैक्सवेल ने उसका फायदा उठाकर एक शानदार हेलीकॉप्टर शाट लगाया और गेंद सीधी हवा में डीप मिडविकेट की ओर चली गई. 

दर्शकों को खूब पसंद आया वह शॉट
दर्शक दीर्घा में फैंस ने मैक्सवेल के इस छक्के को खूब चियर किया. इस छक्के के साथ ही मैक्सवेल की फिफ्टी भी पूरी हो गई. यह मैक्सवेल के टी20 करियर का 7वीं फिफ्टी थी. इसके बाद मैक्सवेल ने अगली ही गेंद पर एक और छक्का लगा डाला. रजिथा के इस ओवर में कुल 18 रन निकले. रजिथा इस मैच में श्रीलंका के सबसे महंगे बॉलर रहे. 

फिंच वार्नर ने दी थी ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत
एरोन फिंच और वार्नर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 10.5 ओवर में 122 रनों की जबरदस्त साझेदारी की. कप्तान फिंच ने सिर्फ 36 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली. उनके आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल और वॉर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की. वहीं मैच में एडम जाम्पा ने तीन मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए. 

केवल 99 पर सिमटी श्रीलंका
ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच 134 रनों से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 232 रन की पारी खेली थी. इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर केवल 99 रन ही बना सकी. दूसरा टी20 मैच अब बुधवार 30 अक्टूबर को ब्रिसबेन में होगा.
(इनपुट आईएएनएस)