VIDEO : युजवेंद्र चहल ने की बुमराह वाली गलती, भारत के हाथ से फिसली जीत
Advertisement
trendingNow1372862

VIDEO : युजवेंद्र चहल ने की बुमराह वाली गलती, भारत के हाथ से फिसली जीत

युजवेंद्र चहल की एक गलती की कीमत टीम को हारकर चुकानी पड़ी. जोहानिसबर्ग में उसके हाथ में आई जीत अफ्रीकी बल्लेबाजों ने छीन ली.

चहल की नोबॉल पर मिलर को जीवनदान मिला. फोटो : Video grab sony liv

नई दिल्ली : बारिश से प्रभावित चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराकर उसकी जीत के इंतजार को और बढ़ा दिया. 6 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया पहले 3 मैच जीत चुकी है. अगर ये मैच जीत लेती तो वह पिछले 26 साल से चले आ रहे जीत के सूखे को खत्म कर देती. लेकिन युजवेंद्र चहल की एक गलती की कीमत टीम को हारकर चुकानी पड़ी. जोहानिसबर्ग में उसके हाथ में आई जीत अफ्रीकी बल्लेबाजों ने छीन ली. इसमें सबसे ज्यादा जिम्मेदार रही भारत की खराब गेंदबाजी.

  1. युजवेंद्र चहल ने 5.3 ओवर में 68 रन दिए
  2. मिलर को बोल्ड किया, लेकिन वह नोबॉल थी
  3. चैंपियंस ट्रॉफी में बुमराह ने फेंकी थी नो बॉल

भारत ने 50 ओवरों में 289 रन बनाए. मैच में दो बार बारिश के कारण बाधा पड़ी. इस कारण अफ्रीका को 28 ओवरों में 202 रन बनाने का लक्ष्य मिला. जिसे अफ्रीका के बल्लेबाजों ने रोमांचक तरीके से हासिल कर लिया. अफ्री बल्लेबाजों ने जितनी शानदार बल्लेबाजी की, भारतीय गेंदबाजों ने उतनी ही खराब गेंदबाजी की.

INDvsSA : पिंक वनडे में यूं अजेय रहा दक्षिण अफ्रीका और टूटा भारत की जीत का सिलसिला

इस सीरीज में तुरुप के इक्के बने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की अफ्रीकी बल्लेबाजों ने बेरहमी से धुलाई की. लेकिन इस मैच में चहल की एक गलती से मैच का रुख की बदल गया. पारी का 18 और चहल अपना दूसरा ओवर फेंक रहे थे. अफ्रीका 106 रन बना चुका था. डिविलियर्स समेत 4 खिलाड़ी आउट हो चुके थे. उस समय 60 बॉल में अफ्रीका को 94  रन बनाने थे. ओवर की 5वीं गेंद पर चहल की बॉल को मिलर स्वीप करने के चक्कर में गलती कर बैठे और बॉल उनके स्टंप ले उड़ी. अफ्रीका बड़े संकट में फंसता दिखा, लेकिन अंपायर ने रिप्ले में देखा तो पता चला कि ये नो बॉल थी. उस समय मिलर 7 रन पर खेल रहे थे.

उसके बाद मिलर ने अपने बल्ले से टीम इंडिया पर कहर बरपा दिया. 28 बॉल में 39 रनों की पारी खेलकर मिलर ने अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. इसके बाद का काम फेहलुकवायो और क्लासेन ने कर दिया. इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी के फानइल में जसप्रीत बुमराह ने फकर जमां के खिलाफ एक नोबॉल फेंकी थी, उस मैच में भी बाद में फकर जमां ने शानदार पारी खेल टीम इंडिया से खिताब छीन लिया था.

सबसे खराब इकॉनोमी वाले बॉलर्स की लिस्ट में शामिल हुए चहल
इस मैच में खराब प्रदर्शन के बाद युजवेंद्र चहल का नाम बेकार इकॉनोमी रेट वाले खिलाड़ियों में शामिल हो गया है. बेकार इकॉनोमी रेट वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में चहल दूसरे नंबर पर हैं. इस सूची में पहले नंबर पर सौरव गांगुली का नाम है. 1999 में टॉरेंटो में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वनडे में गांगुली का इकॉनोमी रेट 12.4 रहा था. उन्होंने 5 ओवरों में 62 रन दिए थे. युजवेंद्र चहल ने 5.3 ओवर में 68 रन दिए और एक विकेट भी लिया. यह चहल का अभी तक का सबसे बेकार इकॉनोमी रेट रहा है, जिसके कारण वे खराब इकॉनोमी रेट वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में आ गए.

Trending news