Virat Kohli Marksheet: विराट का दसवीं का रिजल्ट हुआ लीक, मैथ्स में फेल होते-होते बचे थे 'किंग' कोहली!
Advertisement

Virat Kohli Marksheet: विराट का दसवीं का रिजल्ट हुआ लीक, मैथ्स में फेल होते-होते बचे थे 'किंग' कोहली!

Virat 10th Marksheet: जो लोग 10वीं या 12वीं के एग्जाम से खौफ खाते थे, उन्हें सच में ये खबर बहुत कुछ याद दिला सकती है. दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली की 10वीं की मार्कशीट लीक हो गई है. इसे देखकर तो साफतौर पर कहा जा सकता है कि विराट मैथ्स और साइंस में काफी कमजोर थे. 

virat kohli

Virat Kohli 10th Class Marksheet : भारत में बहुत से लोगों को गणित यानी मैथ्स और विज्ञान या साइंस से काफी डर लगता था, जब वो स्कूल में रहे. इसी लिस्ट में भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) भी शामिल हैं. विराट की 10वीं की मार्कशीट लीक हो गई है. आप लोगों को हैरानी होगी कि विराट को तब मैथ्स और साइंस, दोनों ही सब्जेक्ट्स में काफी कम नंबर मिले थे.

विराट की 10वीं की मार्कशीट आई सामने

दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली की 10वीं की मार्कशीट लीक हो गई है. विराट को तब मैथ्स में बहुत कम नंबर मिल पाए थे. विराट ने गुरुवार को अपनी 10वीं क्लास की मार्कशीट की एक फोटो खुद ही शेयर कर दी. सभी सब्जेक्ट्स में उन्हें मैथ्स में ही सबसे कम नंबर मिले थे. अगर वह और कम ध्यान देते तो शायद मैथ्स में फेल भी हो सकते थे. 

मैथ्स और साइंस में कमजोर थे 'किंग' कोहली

विराट कोहली 10वीं में साइंस और मैथ्स में काफी कमजोर थे. ऐसा हम नहीं, उनकी मार्कशीट बता रही है. हाल ही में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अपने टेस्ट शतक के सूखे को समाप्त करने वाले कोहली तब किसी भी सब्जेक्ट में शतक नहीं लगा पाए थे यानी 100 में से 100 नंबर. उन्हें सबसे ज्यादा मार्क्स इंग्लिश (83) में मिले जबकि सोशल साइंस में उन्हें 81 नंबर मिले थे. मैथ्स में उन्हें सबसे कम 51 जबकि साइंस एंड टेक्नॉलजी में 55 नंबर ही मिले थे.

 

fallback

स्पोर्ट्स को जोड़ने की कर दी मांग

विराट ने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'यह मजेदार है कि कैसे चीजें जो आपकी मार्कशीट में सबसे कम जोड़ती हैं, आपके चरित्र में सबसे ज्यादा जुड़ती हैं.' उन्होंने आगे हैशटैग में लिखा- लेट देयर बी स्पोर्ट यानी इसमें स्पोर्ट्स भी होना  चाहिए. विराट के इस पोस्ट को कई लोगों ने ट्विटर पर भी शेयर किया और एडिट कर इसमें स्पोर्ट्स भी जोड़ दिया और विराट को 100 नंबर दिए.

 क्रिकेट में टॉपर हैं विराट

विराट कोहली क्रिकेट आंकड़ों में अव्वल हैं. वह सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में महानतम सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर आते हैं. सचिन ने जहां 100 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए तो वहीं विराट के नाम 75 शतक हो गए हैं. विराट ने टेस्ट में 28, वनडे में 46 जबकि टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में एक शतक जड़ा है. अब वह आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए धमाल मचाते नजर आएंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news