RR vs RCB: विराट कोहली के निशाने पर IPL का सबसे बड़ा कीर्तिमान, बनेंगे लीग इतिहास के पहले खिलाड़ी!
Advertisement
trendingNow12258976

RR vs RCB: विराट कोहली के निशाने पर IPL का सबसे बड़ा कीर्तिमान, बनेंगे लीग इतिहास के पहले खिलाड़ी!

RR vs RCB Eliminator : RCB ने पिछले 6 मैचों में कमाल का प्रदर्शन करते हुए आईपीएल 2024 के क्वालीफाई में एंट्री ली. अब उसका सामना आज (22 मई) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में है. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली के निशाने पर एक महारिकॉर्ड है.

RR vs RCB: विराट कोहली के निशाने पर IPL का सबसे बड़ा कीर्तिमान, बनेंगे लीग इतिहास के पहले खिलाड़ी!

Virat Kohli IPL Records : दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली आईपीएल 2024 में गदर मचा रहे हैं. इस भारतीय दिग्गज ने 700 से ऊपर रन मौजूद सीजन में बना लिए हैं. यही बड़ा कारण भी है कि एक समय आईपीएल 2024 से बाहर होती नजर आ रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने शानदार वापसी की और सबको चौंकाते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई. अब टीम का सामना एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स से 22 मई को है. इस मैच में इनफॉर्म विराट कोहली का बल्ला अगर चला तो वह आईपीएल इतिहास में एक बड़ा रिकॉर्ड सेट कर देंगे जिसकी बराबरी करना तो दूर किसी का आस-पास पहुंचना भी बेहद मुश्किल है.

कोहली हासिल करेंगे ये बड़ा मुकाम

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और मौजूद सीजन में 708 रन बना चुके विराट कोहली राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले एलिमिनेटर मैच में इतिहास रचने से सिर्फ 29 रन दूर हैं. कोहली इस मैच में 29 रन बनाते ही आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन जाएंगे, जिसने 8000 रन का आंकड़ा छुआ हो. खास बात यह है कि बाकी कोई बल्लेबाज 7000 रन तक भी नहीं पहुंच सका है. कोहली 2008 से अभी तक एक ही टीम आरसीबी के लिए खेलते आए हैं और उन्होंने 251 मैच अब तक खेल लिए हैं.

IPL के सबसे महान बल्लेबाज हैं विराट

विराट कोहली आईपीएल इतिहास के सबसे महान बल्लेबाज हैं. सबसे ज्यादा रनों के साथ कोहली के नाम इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा शतक भी दर्ज हैं. कोहली मौजूदा सीजन में भी 1 सेंचुरी बनाने में सफल रहे हैं. उनके नाम कुल 8 शतक दर्ज हैं. इतना ही नहीं, कोहली किसी एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. रिकॉर्ड 4 सेंचुरी ठोकते हुए कोहली ने 2016 में अपना रौद्र रूप दिखाया था और 973 रन बनाए थे. उनके इस रिकॉर्ड के आस-पास भी कोई बल्लेबाज नहीं है.

मौजूद सीजन में गरज रहा बल्ला

आईपीएल 2024 की शुरुआत में जिस विराट कोहली को स्ट्राइक रेट के मामले में निशाने पर लिया जा रहा था, उसने बल्लेबाज से आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. कोहली ने इस सीजन में 150 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है. इतना ही नहीं, कोहली आरसीबी के लिए ओपनिंग करने आते हैं और चौके-छक्कों की बरसात कर देते हैं. इस सीजन में कई बार उन्हें यह करते देखा गया है. कोहली के बल्ले से अब तक 5 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं.

Trending news