IND vs AUS: विशाखापट्टनम में आएगा विराट कोहली का शतक? रिकॉर्ड देख आपको भी होगा यकीन
Advertisement

IND vs AUS: विशाखापट्टनम में आएगा विराट कोहली का शतक? रिकॉर्ड देख आपको भी होगा यकीन

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. यह मैच 19 मार्च से शुरू होगा इस मैच में विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिल सकती है. हो सकता है विराट शतक लगाते हुए नजर आएं. 

IND vs AUS: विशाखापट्टनम में आएगा विराट कोहली का शतक? रिकॉर्ड देख आपको भी होगा यकीन

Virat Kohli Records in visakhapatnam: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली के बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिल सकती है. हो सकता है विराट शतक लगाते हुए नजर आएं. विराट के इस मैदान में बेहद ही शानदार आंकड़े हैं. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि विराट अपने पसंदीदा मैदान पर बड़ा स्कोर बना सकते हैं. मुकाबला 19 मार्च से शुरू होगा. 

इस मैदान पर कोहली के विराट आंकड़े 

विराट कोहली के विशाखापट्टनम में बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन रिकार्ड्स हैं. विराट भारत की तरफ से इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. इस मैदान पर विराट के बल्ले से 6 मैचों में 556 रन निकले हैं. इतने ही मैचों में उन्होंने 3 शतक और 2 अर्धशतक भी ठोके हैं. उनका इस मैदान पर सर्वाधिक स्कोर 157 रन रहा है. इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट ने साल 2010 में 118 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. 

दूसरे वनडे में रोहित की होगी वापसी

विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे वनडे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे. पहले मुकाबले में टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी. विराट के बाद इस मैदान पर रोहित शर्मा ही भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं. रोहित के बल्ले से यहां 6 मैचों में 342 रन निकले हैं जिसमें 1 शतक भी शामिल है. रोहित ने 2019 में इसी मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ 159 रनों की बड़ी पारी खेली थी. ऐसे में अगर इनका बल्ला चलता है तो टीम इंडिया जीत की और मजबूत दावेदारी पेश कर सकती है. 

पहले मैच में भारत की जीत 

पहले वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी को न्योता दिया. भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा शमी-सिराज ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट अपने नाम किए जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम 188 रनों पर ढेर हो गई. इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के 4 विकेट जल्दी गिर गए लेकिन केएल राहुल और रवींद्र जडेजा मैच को अंत तक ले गए और टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी.   
     
हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news