Video: जब कोहली-शिखर के झगड़े की खबर से खड़ा हुआ था विवाद, धोनी को देनी पड़ गई थी सफाई
Advertisement
trendingNow12397491

Video: जब कोहली-शिखर के झगड़े की खबर से खड़ा हुआ था विवाद, धोनी को देनी पड़ गई थी सफाई

टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. शिखर धवन का ये फैसला बहुत चौंकाने वाला साबित हुआ है. एक समय ऐसा था जब विराट कोहली और शिखर धवन के बीच झगड़े की खबर ने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी थी. 

Video: जब कोहली-शिखर के झगड़े की खबर से खड़ा हुआ था विवाद, धोनी को देनी पड़ गई थी सफाई

टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. शिखर धवन का ये फैसला बहुत चौंकाने वाला साबित हुआ है. एक समय ऐसा था जब विराट कोहली और शिखर धवन के बीच झगड़े की खबर ने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी थी. इसके बाद तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को प्रेस कॉन्फ्रेंस में सफाई देनी पड़ गई थी. दरअसल, ये मामला साल 2014-15 में हुए टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलियाई दौरे का है.

कोहली ने धवन को घोंप दिया चाकू?

एक पत्रकार ने साल 2014-15 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से विराट कोहली और शिखर धवन के बीच एक 'कथित' लड़ाई के बारे में सवाल पूछा था. धोनी ने इसके बाद जिस अंदाज में जवाब दिया उसने कर किसी को हैरान कर दिया था. धोनी ने उस पत्रकार के सवाल पर चुटकी लेते हुए हर किसी को हंसने पर मजबूर कर दिया था.

धोनी ने ली थी ये चुटकी

धोनी ने कहा था, 'हां, हां, विराट और शिखर के बीच लड़ाई हुई थी, विराट ने चाकू निकाला और शिखर को मार दिया. जब वह ठीक हो गए तो हमने उन्हें बल्लेबाजी करने भेज दिया. अब इस पर फिल्म बननी चाहिए.' धोनी ने आगे कहा, 'यह सब झूठ है, दरअसल ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था. मार्वल और वॉर्नर ब्रदर्स को इस कहानी का इस्तेमाल करते हुए एक फिल्म बनानी चाहिए और यह कहानी काफी अच्छी चलेगी.'

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, 2014 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर ब्रिसबेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बाद ड्रेसिंग रूम में विराट कोहली और शिखर धवन के बीच झगड़े की खबर निकलकर सामने आई थी. इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन शिखर धवन और विराट कोहली के बीच बल्लेबाजी करने को लेकर बहस हुई थी. इसके बाद विवाद इतना बढ़ा कि तत्कालीन टीम निदेशक रवि शास्त्री को मामला शांत कराना पड़ा. दूसरे टेस्ट में टीम की हार के बाद धोनी ने हार के कारणों का जिक्र करते हुए कहा था कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में कुछ परेशानी है और तालमेल की कमी के कारण टीम मैच हारी, लेकिन धोनी ने दोनों बल्लेबाजों के विवाद को सच्चाई से परे बताया. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन ने भी भारतीय टीम की निंदा की थी.

Trending news