close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विराट कोहली इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में आए टॉप 10 खिलाड़ियों में, जानिए कितनी है कमाई

विराट कोहली इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2019 में टॉप 10 खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं. 

विराट कोहली इंस्टाग्राम रिच लिस्ट में आए टॉप 10 खिलाड़ियों में, जानिए कितनी है कमाई
(फोटो :IANS)

नई दिल्ली: टीम  इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) फिहलहाल वेस्टइंडीज दौरे की तैयारियों में लगे हैं. वे विश्व कप सेमीफाइनल में हार को भुला कर नई शुरुआत करना चाहते हैं. क्रिकेट के साथ ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले विराट की फैन फॉलोइंग ऑस्ट्रेलिया की जनसंख्या से भी ज्यादा है. हाल ही में इंस्टाग्राम ने  इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2019 जारी की जिसमें भारतीय खिलाड़ियों में से विराट कोहली ने इस लिस्ट में पहले दस लोगों में जगह हासिल करने में सफलता पाई है. 

कहां हैं इस सूची में विराट
विराट इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2019 की खिलाड़ियों की श्रेणी में नौवें स्थान पर हैं. हूपर एचक्यू के द्वारा हाल में यह जानकारी दी गई है. विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 3.6 करोड़ फॉलोअर हैं. इस मामले में वह भारत के पहले खेल व्यक्तित्व हैं, जिनकी इतनी संख्या में प्रशंसक हैं. वहीं ओवर ऑल सूची की बात की जाए तो विराट को स्थान 23 वें नंबर पर आ रहा है. इस सूची में भारतीयों में केवल प्रियंका चोपड़ा ही उनसे आगे हैं.  इस सूची  के मुताबिक विराट कोहली की कमाई 1,96,000 डॉलर है. विराट कोहली की फैन फॉलिइंग भारत में ट्विटर पर भी बहुत ज्यादा है. इसके अलावा वे फेसबुक पर भी सक्रिय हैं. 

यह भी पढ़ें: भारत की जर्सी पर दिखेगा OPPO की जगह अब यह नया स्पॉन्‍सर,15 सितंबर से बदल जाएगा 'लोगो'

कौन से खिलाड़ी कहां हैं इस लिस्ट में 
 पुर्तगाल के स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2019 की खिलाड़ियों की श्रेणी में टॉप पर हैं और उनके 17.28 करोड़ फॉलोअर हैं. रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से 9, 75000 अमेरिकी डॉलर कमाते हैं. इस मामले में ब्राजील के नेमार दूसरे स्थान पर हैं, जिनके 12.14 लाख फॉलोवर हैं. अर्जेनटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी तीसरे स्थान पर हैं. 12.3 करोड़ फॉलोअर हैं. उनकी कमई 6,48,000 अमेरिकी डॉलर है. 

फोर्ब्स की सूची में विराट थे सर्वाधिक कमाई करने वाले भारतीय खिलाड़ी
पिछले महीने ही  विश्व में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की फोर्ब्स की सूची में विराट विश्व में सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की फोर्ब्स की सूची में शामिल एकमात्र भारतीय रहे थे. उस सूची के मुताबिक वार्षिक कमाई दो करोड़ 50 लाख डॉलर थी. विराट उस सूची में 17 पायदान नीचे 100वें स्थान पर आ गए थे. उस सूची में बार्सिलोना और अर्जेंटीना के फुटबाल स्टार लियोनेल मेस्सी टॉप पर थे जो कि इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2019 की खिलाड़ियों की श्रेणी में तीसरे स्थान पर हैं.  
(इनपुट ईएएनएस से भी)