IND vs NZ: जहां मैटर बड़े वहां विराट खड़े, टेस्ट में हासिल किया बड़ा मुकाम, अब स्मिथ से होगी रिकॉर्ड 'जंग'
Advertisement
trendingNow12478211

IND vs NZ: जहां मैटर बड़े वहां विराट खड़े, टेस्ट में हासिल किया बड़ा मुकाम, अब स्मिथ से होगी रिकॉर्ड 'जंग'

Virat Kohli Record: टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली टेस्ट में कई दिनों से बड़ी पारी के लिए जूझ रहे थे. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मुश्किल समय में कोहली ने एक बार फिर खुद का परिचय दे दिया. रन मशीन के बल्ले से 53 रन पूरे होते ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 9 हजार रन पूरे कर लिए हैं. 

 

Virat Kohli

Virat Kohli Completes 9000 Runs: टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली टेस्ट में कई दिनों से बड़ी पारी के लिए जूझ रहे थे. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मुश्किल समय में कोहली ने एक बार फिर खुद का परिचय दे दिया. रन मशीन के बल्ले से 53 रन पूरे होते ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 9 हजार रन पूरे कर लिए हैं. भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 9 हजार रन पूरे करने वाले विराट कोहली महज चौथे प्लेयर हैं. 

अगला टारगेट सुनील गावस्कर

विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना 116वां मैच खेल रहे हैं. उन्होंने महज 197वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल कर ली है. कोहली से पहले भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में टॉप पर हैं. अब विराट का अगला टारगेट गावस्कर होंगे. उनके नाम 10122 रन दर्ज हैं. वहीं, द्रविड़ ने 13265 रन जबकि सचिन ने सबसे ज्यादा 15,921 रन बनाए हैं.

मुश्किल में टीम इंडिया

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया काफी मुश्किल में नजर आई, कीवी टीम ने रोहित एंड कंपनी को 46 रन पर समेटकर अपनी पहली पारी में 402 रन बना दिए. रचिन रवींद्र ने शतकीय पारी खेली जबकि कॉनवे ने भी 91 रन ठोक डाले. कप्तान रोहित शर्मा ने अर्धशतक ठोक टीम को अच्छी शुरुआत दी. लेकिन बदकिस्मती से हिटमैन अर्धशतक ठोकते ही आउट हो गए. जिसके बाद 3 नंबर पर उतरे विराट कोहली और सरफराज खान ने खूंटा गाड़ मैच में जान डाल दी है.

250 के करीब भारत

भारत की तरफ से सरफराज खान और विराट कोहली ने तेज तर्रार अर्धशतकीय पारियां खेली. विराट 70 रन पर अपना विकेट गंवा दिया. दूसरी तरफ सरफराज खान 70 रन के स्कोर पर जमे हुए हैं. टीम इंडिया ने दिन के अंत तक 3 विकेट खोकर 231 रन बना लिए हैं. भारत अभी न्यूजीलैंड से 125 रन पीछे है. 

Trending news