इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज 1 कदम दूर रह गए Virat Kohli, अब शायद दोबारा नहीं मिलेगा मौका
Advertisement

इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज 1 कदम दूर रह गए Virat Kohli, अब शायद दोबारा नहीं मिलेगा मौका

Virat Kohli Odi Captaincy: विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बेशुमार रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं, लेकिन बतौर कप्तान वनडे का एक ऐसा रिकॉर्ड उनके नाम नहीं हो पाया जो वो आसानी से तोड़ सकते थे.

इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से महज 1 कदम दूर रह गए Virat Kohli, अब शायद दोबारा नहीं मिलेगा मौका

नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) भले ही अपनी लीडरशिप में टीम इंडिया (Team India) को कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं दिला पाए, लेकिन इस बात में जरा भी शक नहीं है कि आंकड़ों के मामले में उनकी कप्तानी बेहतरीन रही है.

  1. शानदार रही विराट की वनडे कप्तानी
  2. बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में 21 शतक
  3. रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड से रह गए पीछे

शानदार रही विराट की वनडे कप्तानी

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम इंडिया ने 95 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें 65 में जीत और 27 में हार का सामना करना पड़ा. विराट की वनडे कैप्टनसी में जीत का प्रतिशत 70.43 रहा है और उन्होंने 19 बाइलेट्रेल सीरीज में 15 में भारत की जीत दिलाई है.

यह भी पढ़ें- रोहित के बाद कौन होगा टीम इंडिया का लिमिटेड ओवर्स कैप्टन? ये 3 खिलाड़ी रेस में सबसे आगे

बतौर कप्तान वनडे में 21 शतक

विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम जो एक बड़ा रिकॉर्ड बनते बनते रह गया वो है उनकी कप्तानी में सबसे ज्यादा शतकीय पारी खेलने का आंकड़ा. कोहली ने बतौर कप्तान 50 ओवर के फॉर्मेट में 21 शतक लगाए हैं. 

fallback

 

पोंटिग के रिकॉर्ड से रह गए एक कदम दूर

विराट कोहली (Virat Kohli) इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) से पीछे रह गए जिन्होंने 230 वनडे मैचों में बतौर कैप्टन 22 शतक अपने नाम किया है. विराट को कुछ और मौके मिलते तो शायद वो न सिर्फ इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेते बल्कि इससे आगे भी निकल जाते.

 

fallback

कोहली को दोबारा मौका मिलना मुश्किल

विराट कोहली (Virat Kohli) को शायद ये रिकॉर्ड तोड़ने का मौका दोबारा नहीं मिलेगी, क्योंकि वो फिर से भारतीय वनडे टीम के कप्तान बनेगे इसकी संभावना बेहद कम नजर आ रही है. 
 

fallback

विराट के पास था पूरा मौका

विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले 2 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं बना पाए हैं, वरना रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का ये रिकॉर्ड काफी पहले टूट सकता था, लेकिन ऐसा हो न सका.
 

fallback

बतौर कप्तान सबसे ज्यादा वनडे शतक

1. रिकी पोंटिंग- 22 शतक (230 मैच)
2.विराट कोहली- 21 शतक (95 मैच)
3.एबी डिविलियर्स- 13 शतक (103 मैच)
4.एमएस धोनी- 11 शतक (147 मैच)
5.सनथ जयसूर्या- 10 शतक (118 मैच)

 

Trending news