IND vs PAK: पाकिस्तान से जीत बनी हार का गम, विराट की आंखें भी हुई थीं नम, कहानी उस T20 World Cup की
Advertisement
trendingNow12270476

IND vs PAK: पाकिस्तान से जीत बनी हार का गम, विराट की आंखें भी हुई थीं नम, कहानी उस T20 World Cup की

T20 World Cup: साल 2007, भारत बनाम पाकिस्तान और जोहन्सबर्ग का मैदान. सिर्फ इस एक लाइन से फैंस के दिमाग में उस महामुकाबले का काउंटडाउन शुरू होता होगा जब टीम इंडिया की खिताबी जीत का शोर विश्वभर में था. एक और लम्हा आया जब उम्मीद थी कि एक बार फिर 2007 वाला इतिहास दोहराया जाएगा. लेकिन टीम इंडिया, पाकिस्तान से जीतकर भी सब हार गई.

 

Virat Kohli

IND vs PAK T20 World Cup: साल 2007, भारत बनाम पाकिस्तान और जोहन्सबर्ग का मैदान. सिर्फ इस एक लाइन से फैंस के दिमाग में उस महामुकाबले का काउंटडाउन शुरू होता होगा जब टीम इंडिया की खिताबी जीत गूंज विश्वभर में थी. लेकिन किसे पता था, ऐसा पल दोबारा देखने के लिए कई लोगों को आधी उम्र गुजारनी पड़ेगी. हालांकि, 5 साल बाद एक और लम्हा आया जब उम्मीद थी कि एक बार फिर 2007 वाला इतिहास दोहराया जाएगा. लेकिन इस बार टीम इंडिया, पाकिस्तान से जीतकर भी सब हार गई थी. 

2 अक्टूबर को पाकिस्तान ने मनाया हार का जश्न

हम बात कर रहे हैं टी20 वर्ल्ड कप 2012 की, जब 30 सितंबर को टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंद दिया. पाकिस्तान टीम ने इस हार का जश्न 2 दिन बाद मनाया. जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1 रन से जीत के बाद टीम इंडिया का सफर टी20 वर्ल्ड कप में समाप्त हो चुका था. कई फैंस के मन में सवाल होगा कि लगातार दो जीत के बाद आखिर कैसे भारतीय टीम सेमीफाइनल का टिकट नहीं काट सकी. भले ही पाकिस्तान के खिलाफ जीत पर फैंस झूम उठे होंगे, लेकिन टीम इंडिया के बाहर होने का कारण यही जीत बनी थी. पाकिस्तान के खिलाफ महज 129 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारत ने 17 ओवर खर्च कर दिए, जिससे रन रेट पर गहरा असर दिखा. 

कोहली की आंखें हुई थी नम

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 78 रन बनाकर संकटमोचक बने कोहली की आंखे टीम इंडिया की जीत पर नम थी. 2012 में भारत का प्रदर्शन शानदार था, लेकिन रन रेट उतना ही खराब. पाकिस्तान के खिलाफ 8 विकेट से जीत के बाद टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी थी. लेकिन धोनी एंड कंपनी 1 रन से ही जीतने में कामयाब हुई. इस जीत के बाद दिग्गज विराट कोहली के आंसू नहीं रुके थे. 

टी20 वर्ल्ड कप में फिर फैंस ने बांधी उम्मीद

टीम इंडिया 13 साल से आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है. वर्ल्ड कप 2023 में फाइनल में जब सभी खिताबी जीत का जश्न मनाने के लिए तैयार थे तो ऑस्ट्रेलिया ने भारत को घर में धूल चटा दी. अब टी20 वर्ल्ड कप में कई फैंस ने आधी उम्र गुजार देने के बाद भी उम्मीद बांध ली है. 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले का लुत्फ उठाने के लिए सभी फैंस तैयार हैं. 

Trending news