विराट कोहली वनडे सीरीज से नहीं हुए हैं बाहर, BCCI ने वजह बताकर तस्‍वीर की साफ
Advertisement
trendingNow11047620

विराट कोहली वनडे सीरीज से नहीं हुए हैं बाहर, BCCI ने वजह बताकर तस्‍वीर की साफ

आज सुबह ही ये खबरें सामने आईं कि विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. लेकिन बीसीसीआई ने अब इन खबरों पर पूरी तरह एक रोक लगा दी है.

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत की वनडे टीम की कप्तानी से जबसे विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को नया कप्तान नियुक्त किया गया है, तभी से काफी विवादों से भरी खबरें सामने आ रही हैं. आज सुबह ही ये खबरें सामने आईं कि विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. लेकिन बीसीसीआई ने अब इन खबरों पर पूरी तरह एक रोक लगा दी है. 

  1. वनडे सीरीज से बाहर नहीं हुए कोहली
  2. बीसीसीआई ने खोला राज
  3. सामने आई बड़ी वजह
  4.  

सीरीज से अभी बाहर नहीं हुए विराट

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के वनडे सीरीज से ब्रेक का कोई औपचारिक आग्रह नहीं किया है. कोहली सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू हो रही तीन टेस्ट की सीरीज में भारत की अगुआई करेंगे. टेस्ट सीरीज केपटाउन में 15 जनवरी को तीसरे और अंतिम टेस्ट के साथ खत्म होगी. इसके बाद 19 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

रोहित हुए टेस्ट सीरीज से बाहर

उप कप्तान रोहित शर्मा के बाएं पैर की मांसपेशियों की चोट उभरने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद इस तरह की खबरें आ रही थी कि कोहली अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए ब्रेक लेंगे. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘कोहली ने वनडे मैचों में नहीं खेलने को लेकर अब तक बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह को कोई औपचारिक आग्रह नहीं भेजा है. अगर बाद में कोई फैसला किया जाता है या भगवान ना करे वह चोटिल हो जाता है तो फिर अलग बात है. आज की स्थिति के अनुसार वो 19, 21 और 23 जनवरी को होने वाले तीन वनडे मैचों में खेलेगा.'

बेटी के जन्मदिन की वजह से बाहर होंगे कोहली?

इस तरह की भी खबरें हैं कि कोहली अपनी बेटी वमिका के पहले जन्मदिन (11 जनवरी) के कारण भी ब्रेक ले सकते हैं. कोहली उस दिन अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे होंगे. कोहली जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में काम के बोझ के प्रबंधन की वकालत करते रहे हैं और उनका मानना है कि लंबे समय तक इसका हिस्सा रहना व्यावहारिक नहीं है क्योंकि इसका मानसिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है. पिछले साल कोहली 2020-21 ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पितृत्व अवकाश पर थे और घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भी नहीं खेले थे. अब देखना होगा कि क्या कोहली दक्षिण अफ्रीका में ब्रेक लेते हैं या फिर घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर रहने का फैसला करते हैं.

Trending news