कोहली ने कलाई पर पहन रखा था ऐसा डिवाइस, खूबियां सुनकर चौंक जाएंगे..बता देता है सब कुछ!
Advertisement
trendingNow11963013

कोहली ने कलाई पर पहन रखा था ऐसा डिवाइस, खूबियां सुनकर चौंक जाएंगे..बता देता है सब कुछ!

Virat Kohli: ये बैंड हर दिन आपकी बॉडी की ज़रूरत के हिसाब से ये बताता है कि आज आप कितने घंटे सोएंगे तो आपकी बॉडी 100% परफ़ॉर्म कर सकती है. इसके फीचर्स इतने जबरदस्त हैं कि वे आपको हैरान कर सकते हैं. अन्य फिटनेस ट्रैकर्स द्वारा एकत्र किया गया डेटा आमतौर पर सटीक नहीं होता है.

कोहली ने कलाई पर पहन रखा था ऐसा डिवाइस, खूबियां सुनकर चौंक जाएंगे..बता देता है सब कुछ!

Wrist Device: वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में विराट कोहली की कलाई की तरफ सबका ध्यान गया तो उनकी तस्वीर वायरल हो गई. असल में विराट की कलाई में एक विशेष बैंड था जो उन्होंने पहन रखा था. यह एक फिटनेस बैंड है, जो किसी भी अन्य फिटनेस बैंड से अलग है. यह बैंड Whoop ब्रांड का है, जो फिलहाल भारत में उपलब्ध नहीं है. यह फिटनेस बैंड अन्य फिटनेस बैंडों से काफी अलग है. येबाजार में कई तरह के स्मार्टवॉच और फिटनेस बैंड मौजूद हैं, लेकिन ये बैंड उनसे पूरी तरह से अलग है.

फीचर्स इतने जबरदस्त हैं कि...
जानकारी के मुताबिक इस बैंड में डिस्प्ले नहीं है. इसे चार्ज करने के लिए किसी वायर की आवश्यकता नहीं होती है. यह बैंड आपकी शारीरिक गतिविधि, नींद की गुणवत्ता और मानसिक स्वास्थ्य की निगरानी करता है. इसके फीचर्स इतने जबरदस्त हैं कि वे आपको हैरान कर सकते हैं. अन्य फिटनेस ट्रैकर्स द्वारा एकत्र किया गया डेटा आमतौर पर सटीक नहीं होता है. Whoop का दावा है कि Whoop Band द्वारा एकत्र किया गया स्वास्थ्य और फिटनेस डेटा 99% तक सटीक होता है. यह बैंड केवल डेटा एकत्र ही नहीं करता है, बल्कि वास्तविक समय में बॉडी स्कोर भी बताता है.

नींद की आदतों को ट्रैक
यह एक रिकवरी-केंद्रित ट्रैकर है जो खिलाड़ियों को यह भी बताता है कि उनकी बॉडी खेलने के लिए कितनी तैयार है और उन्हें किस तरह की सुधार की आवश्यकता है. यह बैंड उपयोगकर्ता की नींद की आदतों को ट्रैक करता है, जिसमें सोने का समय, सोने का समय और गहरी नींद का समय शामिल है. यह जानकारी का उपयोग यह अनुमान लगाने के लिए किया जाता है कि उपयोगकर्ता के लिए सबसे अच्छा नींद का समय क्या है. ये दूसरे ट्रैकर की तरह सिर्फ़ ये नहीं बताता है कि आपको कितने घंटे सोना चाहिए और कितने घंटे सो रहे हैं. 

बॉडी की ज़रूरत के हिसाब से
ये बैंड हर दिन आपकी बॉडी की ज़रूरत के हिसाब से ये बताता है कि आज आप कितने घंटे सोएंगे तो आपकी बॉडी 100% परफ़ॉर्म कर सकती है. WHOOP 4.0 एक सब्सक्रिप्शन-आधारित फिटनेस बैंड है. इसे उपयोग करने के लिए, आपको मासिक सब्सक्रिप्शन शुल्क का भुगतान करना होगा. यह बैंड हृदय गति परिवर्तनशीलता, तापमान, श्वसन दर, रक्त ऑक्सीजन स्तर, कैलोरी खपत और अन्य मापदंडों को ट्रैक करने में सक्षम है. यह प्रत्येक सेकंड में 100 बार डेटा एकत्र करता है.

इसका उपयोग करने के लिए आपको हर महीने एक सदस्यता शुल्क देना होता है. यह बैंड आपके स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में बहुत सारी जानकारी प्रदान करता है. विराट कोहली के अलावा कई अन्य खिलाड़ी भी इस बैंड को पहनते हुए नजर आते हैं. सिर्फ क्रिकेट की ही दुनिया में नहीं बल्कि कई फुटबॉल खिलाड़ी भी इसे पहनते नजर आए हैं.

Trending news