क्रिकेट की पिच पर 'जूनियर सहवाग' को लाने की तैयारी, वीरू कर रहे हैं ये कोशिश

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेेंद्र सहवाग अपने बेटे को बैटिंग की ट्रेनिंग दे रहे हैं, और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे हैं.

क्रिकेट की पिच पर 'जूनियर सहवाग' को लाने की तैयारी, वीरू कर रहे हैं ये कोशिश

नई दिल्ली: भारतीय टीम में कितने भी शानदार क्रिकेटर क्यों न आ जाएं, लेकिन कुछ नामों का रंग शायद ही कभी फीका पड़ेगा. इन नामों में जहां क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का नाम है तो वहीं 'मुल्तान के सुल्तान' वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) भी इस लिस्ट का अहम हिस्सा हैं. वीरू के नाम से मशहूर वीरेंद्र सहवाग नाम का जलवा अगले कुछ साल में फिर से क्रिकेट की पिच पर देखने को मिलने जा रहा है. इसके लिए वीरू जमकर मेहनत कर रहे हैं. जी नहीं, न तो यह विस्फोटक बल्लेबाज फिर से बल्लेबाजी चालू करने जा रहा है और न ही क्रिकेट कोच बनने की योजना बना रहा है. दरअसल मसला कुछ और ही है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Look at my dad’s reaction.Love you papa

A post shared by Aaryavir Sehwag (@aaryavirsehwag) on

अपने बेटे आर्यवीर को बल्लेबाज बना रहे हैं वीरू

दरअसल वीरेंद्र सहवाग अपने बड़े बेटे आर्यवीर सहवाग को अपने जैसा ही विस्फोटक बल्लेबाज बनाने के लिए मेहनत कर रहे हैं. वीरू कई बार आर्यवीर के नेट प्रैक्टिस में बल्लेबाजी करते हुए, फील्डिंग करते हुए और फिटनेस ट्रेनिंग करते हुए की वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर फैंस के साथ शेयर कर चुके हैं. वे खुद ही आर्यवीर को बल्लेबाजी की टिप्स दे रहे हैं और जब टीम इंडिया के इतिहास में पहला तिहरा शतक बनाने वाला बल्लेबाज टिप्स देगा तो निश्चित तौर पर आर्यवीर का प्रदर्शन बेहतर होना तय ही है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Just love the feeling when the ball hits the bat.

A post shared by Aaryavir Sehwag (@aaryavirsehwag) on

घर में ही बनवा रखी है प्रैक्टिस के लिए पिच

13 साल के आर्यवीर को किसी भी तरह की दिक्कत ना हो और वो क्रिकेट पर पूरी तरह ध्यान लगा सके, इसके लिए वीरू ने अपने फार्महाउस जैसे आलीशान घर में ही क्रिकेट की पिच और नेट प्रैक्टिस की अन्य सुविधाएं जुटा रखी हैं. साथ ही आर्यवीर के लिए वहीं पर शानदार जिम की भी व्यवस्था की हुई है. खुद भी वीरू नियमित तौर पर आर्यवीर के साथ फिटनेस और बल्लेबाजी सेशन में हिस्सा लेते रहते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

A post shared by Aaryavir Sehwag (@aaryavirsehwag) on

बेटे को विराट कोहली जैसा बनाना चाहते हैं वीरू

वीरू ने कुछ महीने पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वे चाहते हैं उनके दोनों बेटे आर्यवीर और वेदांत क्रिकेटर बनें, लेकिन वे उन्हें सहवाग जैसे नहीं बल्कि विराट कोहली, एमएस धोनी या हार्दिक पांड्या जैसे क्रिकेटर के तौर पर देखना चाहते हैं. हालांकि वीरू ने ये भी कहा था कि यदि उनके बच्चे क्रिकेटर नहीं बनना चाहेंगे तो वे उन पर कभी दबाव नहीं बनाएंगे, क्योंकि ये पूरी तरह उन दोनों की इच्छा का मामला है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Today’s training,#endurance plus #feildingsession with papa @virendersehwag .

A post shared by Aaryavir Sehwag (@aaryavirsehwag) on

फैंस को दिखती है वीरू की झलक

हालांकि भले ही वीरू अपने बेटे को विराट कोहली जैसा बनाना चाहते हों, लेकिन उनके फैंस को तो आर्यवीर की बल्लेबाजी में वीरू की ही झलक दिखाई देती है. खासतौर पर आर्यवीर के स्क्वायर कट को देखकर फैंस को वीरू के फेमस कट की याद आ जाती है. वैसे भी भारत में कहावत है कि "बाप पर पूत, नस्ल पर घोड़ा, बहुत नहीं तो थोड़ा-थोड़ा." ऐसे में वीरू की झलक आर्यवीर में कहीं तो दिखनी ही है यानी मानकर चलिए कि भारतीय क्रिकेट को एक और सहवाग जल्द ही मिलने जा रहा है.