सहवाग के इस तूफानी रिकॉर्ड की तरफ चीते की रफ्तार से बढ़ रहे रोहित शर्मा, टूटना कन्फर्म!
Advertisement
trendingNow12368395

सहवाग के इस तूफानी रिकॉर्ड की तरफ चीते की रफ्तार से बढ़ रहे रोहित शर्मा, टूटना कन्फर्म!

रोहित शर्मा पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के एक बड़े रिकॉर्ड की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ हुए दूसरे वनडे मुकाबले में सहवाग के इस रिकॉर्ड को तोड़ने की ओर एक और कदम बढ़ा दिया है.

सहवाग के इस तूफानी रिकॉर्ड की तरफ चीते की रफ्तार से बढ़ रहे रोहित शर्मा, टूटना कन्फर्म!

Rohit Sharma : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कई धांसू रिकॉर्ड हैं. उन्होंने अपनी विस्फोटक बैटिंग से कई दिग्गजों के रिकॉर्ड भी ध्वस्त किए हैं. अब वह पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के बड़े वनडे रिकॉर्ड को तोड़ने की ओर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में उन्होंने इसकी ओर एक और कदम आगे बढ़ा दिया है. रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में जबरदस्त बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जमाया. उन्होंने 44 गेंदों में 64 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.

सहवाग का टूटेगा ये बड़ा रिकॉर्ड!

दरअसल, वीरेंद्र सहवाग भारत के लिए वनडे के शुरुआती 10 ओवर में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से यह कमाल 7 बार किया है. रोहित शर्मा के इस महारिकॉर्ड को धवस्त करते के लिए रफ्तार से आगे बढ़ रहे हैं. रोहित शर्मा वनडे में ऐसा अब तक 4 बार कर चुके हैं, जिसमें दो अर्धशतक तो श्रीलंका के खिलाफ हुए पिछले दो वनडे मैचों में हुआ है. पिछले दो मैचों की तरह ही रोहित ने आगे भी खेलना जारी रखा तो वह सहवाग का रिकॉर्ड जल्द ही तोड़ देंगे.

किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा पहले 10 ओवरों में सबसे ज्यादा अर्धशतक (ODI)

7 - वीरेंद्र सहवाग
4 - रोहित शर्मा *
1 - सचिन तेंदुलकर
1 - रॉबिन उथप्पा
1 - गौतम गंभीर

रोहित ने द्रविड़ को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेली दूसरे वनडे मैच में अर्धशतकीय पारी के साथ ही द्रविड़ को सबसे ज्यादा वनडे रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया है. द्रविड़ ने अपने वनडे करियर में 10768 रन बनाए थे. रोहित शर्मा उनसे इस मामले में आगे निकल गए हैं. उनके नाम वनडे करियर में अब तक 10831 रन दर्ज हो गए हैं. वह भारत के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का मामले में अब चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. इससे पहले द्रविड़ इस पायदान पर हैं. सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर (18426) हैं. दूसरे पायदान पर विराट कोहली (13877) हैं और तीसरा नाम सौरव गांगुली (11221) का है.

सचिन तेंदुलकर का तोड़ दिया रिकॉर्ड

द्रविड़ के अलावा रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. वह बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में सबसे ज्यादा बार 50 या उससे अधिक रन की पारी खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया. तेंदुलकर ने 120 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर यह कमाल किया था. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतक लगाकर 121वीं बार यह करिशमा किया और तेंदुलकर से आगे निकल गए.

Trending news