Zee Rozgar Samachar

VVS Laxman ने दिया बड़ा बयान, कहा- ’विराट कोहली ने मुझे गलत साबित किया’

विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में अपने 12000 रन किए पूरे, पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने विराट की तारीफ में पढ़े कसीदे

VVS Laxman ने दिया बड़ा बयान, कहा- ’विराट कोहली ने मुझे गलत साबित किया’
विराट कोहली (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे क्रिकेट में अपने 12000 रन पूरे किए हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की है. कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं. कोहली ने 251 वनडे मैचों की 242 पारियों में 12000 रन पूरे किए हैं, जबकि सचिन ने 12000 रन बनाने के लिए कोहली से 58 पारी ज्यादा लिए थे.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ की है, लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय कप्तान ने जिस तीव्रता के साथ 2008 में पदार्पण किया था, उसी तीव्रता के साथ उनमें खेलने की क्षमता है.

Maradona को श्रृद्धांजलि देने के लिए Lionel Messi पर लगा जुर्माना, जानिए पूरा मामला

कोहली ने 86 टेस्ट में अब तक 7240 और 82 टी20 में 2794 रन बनाए हैं। उनके अब तक 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक है, जिसमें 27 टेस्ट में और 43 वनडे में है.

लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा, ‘हां, मुझे लगता है कि जिस तरह से वह प्रत्येक सीरीज में खेले हैं और जिस तरह की तीव्रता के साथ उन्होंने प्रत्येक दिन रन बनाए हैं. वह अविश्वसनीय है क्योंकि किसी समय मैंने सोचा था कि विराट कोहली के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती होगी और वह समय पर जल जाएंगे. लेकिन एक बार भी हमने यह नहीं देखा कि जब विराट क्रिकेट मैदान पर होते हैं तो उनकी ऊर्जा कम होती है, चाहे वो बल्लेबाजी कर रहे हों या फील्डिंग’.

BCCI: क्या आईपीएल में 10 टीमें लेगी हिस्सा? ये दो नई टीम हो सकती हैं शामिल

उन्होंने कहा, ‘दबाव में बेहतर प्रदर्शन करने की कोहली की खास बात है. अगर आप उनके वनडे रिकॉर्ड को देखें तो पता चलता है कि उन्होंने रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कितने शतक लगाए हैं. उनपर हमेशा दबाव में स्कोरबोर्ड को चलाते रहने का दबाव रहता है. लेकिन वह उस जिम्मेदारी को निभाते हैं और बेहतर तरीके से बाहर आते हैं’.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.