वकार ने बॉल टैंपरिंग मामले पर दिया ज्ञान तो लोगों ने याद दिलाई उनकी करतूत
Advertisement
trendingNow1383580

वकार ने बॉल टैंपरिंग मामले पर दिया ज्ञान तो लोगों ने याद दिलाई उनकी करतूत

पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते समय बॉल टैंपरिंग के दोषी पाए जा चुके हैं.

वर्ष 2000 में वकार यूनिस अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पाए गए थे. फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : क्रिकेट की दुनिया में इस समय बॉल टैंपरिंग मुद्दे की सबसे ज्यादा चर्चा है. ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका टेस्ट मैच में हुई इस घटना ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में भूचाल ला दिया है. इसी मामले पर अपनी बात रखकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वकार यूनिस को लोगों ने ट्रोल कर दिया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के बेनक्राफ्ट बॉल टैंपरिंग के मामले में दोषी पाए गए. इसके बाद आईसीसी ने उनके खिलाफ सजा का ऐलान कर दिया है.

  1. ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच के दौरान हुआ टैंपरिंग केस
  2. स्टीव स्मिथ पर लगाया जा चुका है एक मैच का प्रतिबंध
  3. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी जांच के बाद सुनाएगा अपना फैसला

इस मामले पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने एक ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट किया कि पिछले ऑस्ट्रेलियाई मैचों की भी जांच हो. वकार ने अपने ट्वीट में लिखा- मुझे मत बताना कि ऐसा पहली बार हो रहा है... हमें कुछ पुरानी फुटेज भी देखनी चाहिए...'

इसके बाद तो सोशल मीडिया पर वकार यूनिस बुरी तरह ट्रोल हो गए. एक फैंस ने उनकी पुरानी तस्वीर डाल कर याद दिलाया कि किस तरह वह खुद बॉल टैंपरिंग में फंस चुके हैं. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने वह तस्वीर भी डाल दी, जिसमें वह खुद बॉल टेंपरिंग करते दिख रहे हैं. वकार 18 साल पहले गेंद से छेड़छाड़ मामले में निलंबित हो चुके हैं, जब मैच रेफरी जॉन रीड ने ट्राइ सीरीज के बीच श्रीलंका के खिलाफ खेलने से उन्हें प्रतिबंधित किया था.

जुलाई 2000 में आईसीसी की आचार संहिता के तहत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान वकार ने गेंद से छेड़छाड़ की थी. बॉल टेपरिंग मामले में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निलंबित होने वाले वह पहले खिलाड़ी (एक मैच के लिए) हैं. उन पर जुर्माना भी लगाया गया था.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेनक्राफ्ट बॉल के साथ छेड़छाड़ करते हुए पाए गए थे. तीसरे मैच में हुई इस घटना के कारण स्टीव स्मिथ को एक मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया.

Trending news