VIDEO: 1 ओवर में 6 छक्के, शास्त्री-युवराज के क्लब में शामिल हुआ एक और भारतीय बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow12121680

VIDEO: 1 ओवर में 6 छक्के, शास्त्री-युवराज के क्लब में शामिल हुआ एक और भारतीय बल्लेबाज

Col C K Nayudu Trophy: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में आंध्र के बल्लेबाज वामशि कृष्णा ने एक ओवर में 6 छक्के जड़ दिए. इसके साथ ही वह भारत के ऐसे चौथे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने यह कमाल किया है. वह युवराज सिंह और रवि शास्त्री के क्लब में शामिल हो गए हैं.

VIDEO: 1 ओवर में 6 छक्के, शास्त्री-युवराज के क्लब में शामिल हुआ एक और भारतीय बल्लेबाज

Vamshhi Krrishna 6 sixes in an over: कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में आंध्र के लिए खेलने वाले ओपनर बल्लेबाज वामशि कृष्णा ने रेलवे के खिलाफ मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. इस बल्लेबाज ने एक ओवर में छह छक्के जड़कर खुद को भारतीय बल्लेबाज बने रवि शास्त्री (1985), युवराज सिंह (2007) और ऋतुराज गायकवाड़ (2022) के क्लब में शामिल कर लिया. वामशि कृष्णा भारत के ऐसे चौथे बल्लेबाज बने हैं, जिसने एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाला कमाल कर दिखाया है. इसका वीडियो भी BCCI ने शेयर किया है.

BCCI ने शेयर किया वीडियो

BCCI डोमेस्टिक के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर वामशि कृष्णा के एक ओवर में जड़े 6 छक्कों का वीडियो शेयर किया है. इसके कैप्शन में लिखा, 'आंध्र के वामशी कृष्णा ने कडप्पा में कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में रेलवे के स्पिनर दमनदीप सिंह के एक ओवर में 6 छक्के लगाकर 64 गेंदों में 110 रन की तूफानी पारी खेली.' 

ऐसे रहे 6 छक्के -

  • कृष्णा ने स्पिनर दमनदीप के ओवर की पहली गेंद पर हिट स्लॉग-स्वीप लगाया और गेंद को ऑफ स्टंप से हिट करते हुए डीप मिड-विकेट की दिशा में स्टैंड्स में भेज दिया.
  • ओवर की दूसरी गेंद पर बल्लेबाज ने लॉन्ग-ऑन के ऊपर से गेंद पर शॉट लगा बाउंड्री के बाहर पहुंचाया.
  • ओवर की तीसरी गेंद पर कृष्णा ने दमनदीप की फुल-लेंथ डिलीवरी को डीप फेंस के ऊपर से हिट कर छक्का जड़ दिया.
  • ओवर की चौथी गेंद पर एक बार फिर कृष्णा ने स्लॉग स्वीप लगाया और गेंद को छक्के के लिए भेज दिया. 
  • पांचवीं गेंद को कृष्णा ने स्क्वायर की दिशा में खेलते हुए डीप स्क्वायर-लेग बाउंड्री के पार भेज दिया.
  • ओवर की आखिरी गेंद पर कृष्णा ने बैकफुट पर जाकर एक बार फिर डीप फेंस के ऊपर शॉट ज्यादा और गेंद को स्टैंड्स में डिपॉजिट किया.

मैच रहा ड्रॉ

आंध्र ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 378 रन बनाए. वामशि कृष्णा ने 64 गेंदों में 110 रन की शानदार पारी खेली. इसके बाद रेलवे ने पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 865 रन बनाए. हालांकि, यह मैच ड्रॉ रहा. रेलवे के दो बल्लेबाजों ने डबल हंड्रेड जड़ा. अंश यादव ने 268 रन और रवि सिंह ने 258 रन की पारी खेली. वहीं, अंचित यादव ने 133 रन की पारी खेली. तौफिक उद्दीन ने 87 रन की पारी खेली

शास्त्री-युवराज भी जड़ चुके हैं 6 छक्के

वामशि कृष्णा से पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज रहे रवि शास्त्री और युवराज सिंह भी 1 ओवर में 6 छक्के लगाने का कमाल कर चुके हैं. 1985 में रणजी ट्रॉफी में बॉम्बे की तरफ से खेलते हुए रवि शास्त्री ने बड़ौदा के खिलाफ मैच के एक ओवर में छह छक्के जड़े थे. इसके बाद युवराज सिंह ने यह कमाल इंटरनेशनल क्रिकेट में कर दिखाया. उन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 ठोके थे.

Trending news