WI vs ENG: वर्ल्ड कप के लिए नहीं कर पाया था क्वालिफाई, अब वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड से जीती वनडे सीरीज
Advertisement
trendingNow12003858

WI vs ENG: वर्ल्ड कप के लिए नहीं कर पाया था क्वालिफाई, अब वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड से जीती वनडे सीरीज

WI vs ENG 3rd ODI: बारबाडोस में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम (DLS) के तहत 4 विकेट से मात दी. इसी के साथ 3 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ने 2-1 से जीत दर्ज की. कमाल है कि वेस्टइंडीज टीम इससे पहले वनडे विश्व कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी.

तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 4 विकेट से मिली हार

West Indies vs England 3rd ODI : वेस्टइंडीज ने बारबाडोस में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे (WI vs ENG 3rd ODI) में इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम (DLS) के तहत 4 विकेट से मात दी. इसी के साथ 3 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ने 2-1 से जीत दर्ज की. दिलचस्प है कि वेस्टइंडीज टीम इससे पहले वनडे विश्व कप (ODI World Cup-2023) के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई थी.

4 विकेट से जीता तीसरा वनडे

कीसी कार्टी के अर्धशतक और रोमारियो शेफर्ड की 28 गेंदों पर 41 रन की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने वर्षा बाधित तीसरे और अंतिम वनडे में इंग्लैंड को डकवर्थ लुईस नियम से 4 विकेट से हराया. बारिश के कारण मैच को पहले 43 और फिर बाद में 40 ओवर का कर दिया गया. इंग्लैंड के बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन फिर से जारी रहा और उसकी टीम 40 ओवर में 9 विकेट पर 209 रन ही बना पाई. बारिश के कारण वेस्टइंडीज की पारी शुरू होने में देर लगी, जिससे उसके सामने 34 ओवर में 188 रन का लक्ष्य रखा गया. वेस्टइंडीज ने 31.4 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाकर जीत दर्ज की.

मैथ्यू फोर्ड बने प्लेयर ऑफ द मैच

वेस्टइंडीज की तरफ से रोमारियो शेफर्ड के अलावा कार्टी ने 50 और एलिस अथनेज ने 45 रन का योगदान दिया. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की. तेज गेंदबाज मैथ्यू फोर्ड (Matthew Forde) ने 29 रन देकर 3 विकेट लेने के अलावा नाबाद 13 रन भी बनाए. वनडे में उन्हें पदार्पण पर ही मैन ऑफ द मैच चुना गया.

49 रन तक गंवाए 5 विकेट

रोमारियो शेफर्ड और मैथ्यू फोर्ड ने 69 रन की अटूट साझेदारी की. इससे पहले इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर 5 विकेट पर 49 रन था. इसके बाद बेन डकेट (71) और लियम लिविंगस्टोन (45) विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की. वेस्टइंडीज की तरफ से फोर्ड के अलावा अल्जारी जोसेफ ने 61 रन देकर 3 और शेफर्ड ने 50 रन देकर 2 विकेट लिए. वेस्टइंडीज ने एंटीगा में पहला वनडे 4 विकेट से जीता जबकि दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. (PTI से इनपुट)

Trending news