Kieron Pollard की तूफानी पारी से मचा तहलका, टी-20 इंटरनेशनल में जड़ दिए 6 गेंद पर 6 छक्के

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की इस ताबड़तोड़ पारी में 6 छक्के शामिल रहे, जो उन्होंने एक ही ओवर में मारे थे. कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंकाई गेंदबाज अकीला धनंजय की धज्जियां उड़ाते हुए 6 गेंद पर 6 छक्के ठोक दिए. इस दौरान कीरोन पोलार्ड का स्ट्राइक रेट 350 के करीब रहा था.

Kieron Pollard की तूफानी पारी से मचा तहलका, टी-20 इंटरनेशनल में जड़ दिए 6 गेंद पर 6 छक्के
Kieron Pollard (Twitter)

एंटिगा: वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 6 गेंद पर 6 छक्के जड़कर तहलका मचा दिया है. कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने अपने तूफान में श्रीलंकाई गेंदबाजों को उड़ा दिया. एंटिगा में खेले गए इस टी-20 मैच में कीरोन पोलार्ड ने 11 गेंदों पर 38 रनों की विस्फोटक पारी खेली.

पोलार्ड की ताबड़तोड़ पारी

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की इस ताबड़तोड़ पारी में 6 छक्के शामिल रहे, जो उन्होंने एक ही ओवर में मारे थे. कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने श्रीलंकाई गेंदबाज अकीला धनंजय की धज्जियां उड़ाते हुए 6 गेंदों पर 6 छक्के ठोक दिए. इस दौरान कीरोन पोलार्ड का स्ट्राइक रेट 350 के करीब रहा था.

युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी 

कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने अकीला धनंजय (Akila Dhananjay) के एक ओवर में छह छक्के जड़कर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. युवराज सिंह ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ड ब्रॉड की 6 गेंद पर 6 छक्के ठोके थे.

छह छक्के सीधे लगाए

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के ठोकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अब संयुक्त रूप से युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड के नाम है. कीरोन पोलार्ड ने सभी छह छक्के सीधे लगाए. पोलार्ड ने युवराज सिंह के टी-20 इंटरनेशनल में छह छक्के लगाने के 14 साल बाद इस रिकॉर्ड की बराबरी की है.

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी

इसी के साथ कीरोन पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए. टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के जड़ने का करनामा सबसे पहले पूर्व भारतीय ऑलरांउडर युवराज सिंह ने किया था. युवराज से पहले साउथ अफ्रीका के हर्षल गिब्स ने 2007 के ODI वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के गेंदबाज डान वैन बुंगे के एक ओवर में 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए. कीरोन पोलार्ड की बदौलत मेजबान वेस्टइंडीज ने पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में चार विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.