सहवाग को मिला सम्मान, लेकिन DDCA कर बैठा ये बड़ी गलती
Advertisement
trendingNow1348894

सहवाग को मिला सम्मान, लेकिन DDCA कर बैठा ये बड़ी गलती

डीडीसीए ने फिरोज शाह कोटला मैदान के गेट नंबर तीन का नाम भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम पर रखा. लेकिन उसने एक बड़ी गलती कर विवादों को जन्म दे दिया.

वीरेंद्र सहवाग के नाम पर कोटला मैदान का गेट नंबर तीन होगा. (फोटो : IANS)

नई दिल्ली : टीम इंडिया और न्यूजीलैंड की टीम के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर तीन टी20 मैंचों की सीरीज का पहला मैच होगा. इससे पहले इस स्टेडियम के एक गेट का नाम पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम पर किया गया. लेकिन इसके साथ दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने खुद को एक विवाद में भी फंसा लिया है. हालांकि चर्चा दोनों टीमों के बीच मुकाबला दिल्चस्प होने के साथ-साथ  दिल्ली के ही खिलाड़ी आशीष नेहरा के आखरी टी20 इंटरनेश्नल मैच होने की ज्यादा हो रही है. 

  1. भारत न्यूजीलैंड टी20 दिल्ली के कोटला में बुधवार को
  2. डीडीसीए ने मैच से पहले ही खुद को विवाद में फंसाया
  3. सहवाग के नाम पर गेट  में आंकडों को लेकर हुई गलती

डीडीसीए ने मंगलवार को फिरोज शाह कोटला स्टेडियम के गेट नंबर तीन का नाम भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम पर रखा, लेकिन इस मौके पर वह आंकड़ों के लिहाज से एक बड़ी गलती कर बैठा.

यह भी पढ़ें : जन्मदिन विशेष : पीठ में तेज दर्द के बावजूद खेला ये बल्लेबाज, टीम को दिलाई रोमांचक जीत

गेट पर सहवाग का एक कटआउट लगा है जिसमें लिखा है 'लीजेंड्स आर फॉरएवर', साथ ही सहवाग के 14 साल लंबे करियर से जुड़े आंकड़े और उपलब्धियों का जिक्र भी इस कट आउट के साथ एक पैनल में किया गया है. 

यह भी पढ़ें : नेहरा को यादगार विदाई देने और न्यूजीलैंड पर पहली जीत के लिए उतरेगा भारत

पैनल में सहवाग को टेस्ट क्रिकेट में 'तिहरा शतक लगाने वाला इकलौता भारतीय बल्लेबाज' बताया गया है. सहवाग भारत के लिए तिहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज जरूर हैं लेकिन ऐसा करने वाले वह इकलौते नहीं हैं. अधिक दिन नहीं बीते हैं जब कर्नाटक के करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में तिहरा शतक जड़ा था. सहवाग टेस्ट में दो तिहरे शतक लगाने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं.

सहवाग ने अपना पहला तिहरा शतक पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में 2004 में बनाया था. 309 रनों की पारी खेलने के बाद ही उन्हें मुल्तान का सुल्तान कहा जाने लगा था. इसके चार साल बाद सहवाग ने चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 319 रन बनाए थे.
(इनपुट आईएएनएस)   

Trending news