PV Sindhu ओलंपिक मेडल जीतने के बाद अब क्या करेंगी? एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में किया खुलासा
Advertisement

PV Sindhu ओलंपिक मेडल जीतने के बाद अब क्या करेंगी? एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में किया खुलासा

भारतीय महिला बैडमिंटन (Badminton) स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने WION के स्पोर्ट्स एडिटर दिग्विजय सिंह देव (Digvijay Singh Deo) के साथ खास बातचीत की और ब्रॉन्ज मेडल (Bronze Medal) जीतने पर खुशी का इजहार किया.

पीवी सिंधु (फोटो-PTI)

नई दिल्ली: बैडमिंटन (Badminton) स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं हैं जिन्होंने ओलंपिक में 2 गोल्ड मेडल जीता है. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में ब्रॉन्ज जीतने के बाद वो बेहद खुश हैं. उन्होंने Zee News के सहयोगी चैनल WION से सिंधु ने एक्सक्लूसिव बातचीत की.

  1. पीवी सिंधु के साथ खास बातचीत
  2. 'देश के लिए मेडल जीतना अहम'
  3. घर लौटने पर क्या करेंगी सिंधु?

'देश के लिए मेडल जीतना अहम'

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने WION के स्पोर्ट्स एडिटर दिग्विजय सिंह देव (Digvijay Singh Deo) से बातचीत करते हुए कहा, 'मैं तीसरे और चौथे पोजीशन का फर्क जानती थी और देश के लिए मेरा मेडल जीतना अहम था.'

 

fallback

टोक्यो में सिंधु का शानदार खेल

अगर सेमीफाइनल में चाइनीज ताइपे (Chinese Taipei) की ताई जू यिंग (Tai Tzu Ying) के खिलाफ एक मुकाबले को दरकिनार कर दें तो पूरे टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने बाकी 5 मुकाबले बिना किसी गेम को गंवाए जीते.

 

ब्रॉन्ज मेडल के दौरान टेंशन में थीं सिंधु

ब्रॉन्ज मेडल मैच के बारे में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने कहा, 'मैं इसको लेकर काफी खुश हूं, मैं जज्बातों से भरी हुई थी, लेकिन मेरे कोच (पार्क ताय-संग) ने मुझे मोटीवेट किया. मैंने खुद से कहा कि मुझे देश के लिए मेडल लाना है और अपने लिए खेलना है.' सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेले गए मैच में चीन (China) की बिंग जियाओ (Bing Jiao) को मात दी.

 

fallback

'महिलाएं किसी से कम नहीं'

पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं के शानदार खेल पर खुशी जताई. उन्होंने कहा, 'ये काफी अच्छी बात है कि महिलाएं अच्छा खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. हमें एक कदम आगे बढ़ाकर कहना चाहिए कि हम मजबूत हैं. हम किसी का भी सामना कर सकते हैं.' सिंधु ने बाकी खिलाड़ियों को मायूस न होने की सलाह दी.

 

fallback

मेडल जीतने के बाद अब क्या करेंगी सिंधु?

आखिर में आइसक्रीम वाले जोक पर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने कहा, 'सिर्फ आइसक्रीम ही नहीं, मैं कुछ और ज्याद करना चाहती हूं. मैं अपने परिवार के साथ ज्यादा वक्त बिताना चाहती है. शायद मैं छुट्टियों पर चली जाऊं या थोड़ा रिलैक्स कर लूं.'

 

 

Trending news