विराट कोहली ने बढ़ाया हाथ, वेटर ने उठाई प्लेट और चला गया, फिर कुछ यूं उड़ा मजाक

विराट कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका में भारत टेस्ट में 1-2 से हारा था. जबकि वनडे में 5-1 से और टी-20 में 2-1 से जीता था.

विराट कोहली ने बढ़ाया हाथ, वेटर ने उठाई प्लेट और चला गया, फिर कुछ यूं उड़ा मजाक
विराट कोहली ने साउट अफ्रीका दौरे का मजेदार किस्सा शेयर किया (PIC: Virat Kohli/Instagram)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी की तुलना कभी सचिन तेंदुलकर तो कभी डॉन ब्रैडमैन से होती है. पूरी दुनिया में विराट कोहली के लाखों-करोड़ों फैन हैं. उनकी एक झलक पाने, उनसे हाथ मिलाने या उनके साथ सेल्फी खिंचवाने को लेकर ना जाने कितने फैन्स कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं, लेकिन विराट कोहली को एक ऐसा शख्स भी मिल चुका है, जिसने सामने होते हुए भी उनसे हाथ नहीं मिलाया, जिसकी वजह से विराट कोहली का सबके सामने मजाक भी बन गया. 

दरअसल, हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक मजेदार वाकया शेयर किया. यह वाकया उस समय का है, जब टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थी. भारत ने वहां 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज खेली थे. इस साल जनवरी-फरवरी में खेली गई इन सीरीज में भारत टेस्ट में 1-2 से हारा था. जबकि वनडे में 5-1 से और टी-20 में 2-1 से जीता था.

इस दौरे पर विराट कोहली ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ केपटाउन में लंच किया था. वहां जब एक वेटर ने विराट कोहली को रेस्टोरेंट में देखा तो उनसे हाथ मिलाया. वेटर ने विराट से कहा कि वह उनकी बल्लेबाजी का बहुत बड़ा फैन है. जैसा कि हर कोई अपनी तारीफ सुनकर या अपने फैन से मिलकर खुश होता है. विराट कोहली भी खुश थे. तभी वहां एक और वेटर भी आ गया. 

विराट कोहली को लगा कि शायद यह वेटर भी उनका फैन है और उनसे हाथ मिलाने के लिए यहां आया है. ऐसा देख विराट कोहली ने उस दूसरे वेटर से हाथ मिलाने के लिए भी आगे बढ़ाया, लेकिन उस वेटर ने विराट से हाथ मिलाने की बजाय टेबल पर रखी गंदी प्लेट उठाई और वहां से चला गया. 

विराट कोहली ने बताया कि उस वेटर ने मेरे बढ़े हुए हाथ की तरफ देखा भी नहीं. यह काफी शर्मिंदगी भरा था लेकिन बहुत मजेदार भी था. मेरे साथ गए टीम के साथी खिलाड़ी यह देखकर बेहद हंसे. इस हंसी में मैं भी शामिल हुआ और हम लोग काफी देर तक इस बात पर हंसते रहे थे. 

बता दें कि विराट कोहली दुनिया में सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्समैन माने जाते हैं, इसलिए पूरी दुनिया में उन्हें लोग पहचान ही लेते हैं. हाल ही में  29 वर्षीय विराट कोहली को हाल ही में ईएसपीएन ने फेमस 100 लोगों (ESPN World Fame 100 list) की सूची में 11वें नंबर पर रखा है. 

Team India

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्ट में लोकप्रियता के मामले में 20वें नंबर पर हैं.इस सूची में सात अन्य भारतीय भी शामिल हैं- रोहित शर्मा (30), सुरेश रैना (41), युवराज सिहं (57), रविचंद्रन आश्विन (71). हरभजन सिहं (80), गौतम गंभीर (83) और शिखर धवन (94). क्रिकेट के अलावा बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल (50) और टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा (100) इस सूची में हैं. 

आईपीएल 2018 में विराट कोहली ने आईपीएल के 14 मैचों में 48.18 की औसत से 530 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 139.10 का रहा. अब विराट कोहली अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते दिखाई देंगे.