तलवार की धार पर चलने जैसा है इस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना, BCCI ने टीम में चुनकर बढ़ाई भारत की ताकत
Advertisement
trendingNow12421726

तलवार की धार पर चलने जैसा है इस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना, BCCI ने टीम में चुनकर बढ़ाई भारत की ताकत

BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने एक बल्लेबाज को चुनकर टीम इंडिया की ताकत 4 गुना कर दी है. भारत के इस बल्लेबाज को बॉल डालना गेंदबाजों के लिए तलवार की धार पर चलने जैसा है. बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है. 

तलवार की धार पर चलने जैसा है इस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना, BCCI ने टीम में चुनकर बढ़ाई भारत की ताकत

India vs Bangladesh 1st Test: BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने एक बल्लेबाज को चुनकर टीम इंडिया की ताकत 4 गुना कर दी है. भारत के इस बल्लेबाज को बॉल डालना गेंदबाजों के लिए तलवार की धार पर चलने जैसा है. बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है. पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच में ये बल्लेबाज बांग्लादेशी टीम की तबाही का कारण बन सकता है.

तलवार की धार पर चलने जैसा है इस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना

टेस्ट मैच को टी20 के अंदाज में खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को BCCI की सेलेक्शन कमिटी ने तूफान मचाने का मौका दिया है. यशस्वी जायसवाल को सेलेक्टर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में चुना है. यशस्वी जायसवाल पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे. बांग्लादेश की टीम को विराट कोहली और रोहित शर्मा से ज्यादा खतरा ओपनर यशस्वी जायसवाल से होगा. यशस्वी जायसवाल एक आक्रामक बल्लेबाज हैं और वह अपनी तूफानी बल्लेबाजी से एक सेशन में टेस्ट मैच का रुख पलटने में माहिर हैं. अपनी इसी काबिलियत की वजह से यशस्वी जायसवाल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े 'गेम चेंजर' साबित हो सकते हैं. 

BCCI ने टीम में चुनकर बढ़ाई भारत की ताकत

BCCI ने यशस्वी जायसवाल को चुनकर टीम इंडिया की ताकत 4 गुना कर दी है. यशस्वी जायसवाल जब टेस्ट क्रिकेट में टी20 के अंदाज में खेलते हैं तो वह पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाते हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल टेस्ट सीरीज में बांग्लादेशी गेंदबाज तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तैजुल इस्लाम, मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन की धज्जियां उड़ा सकते हैं. यशस्वी जायसवाल जिस तरह से बल्लेबाजी करते है उससे टीम इंडिया को एक सेशन में ही बांग्लादेशी टीम पर हावी होने का मौका मिल सकता है. इसके अलावा भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं जो टर्निंग पिच पर भी रन बनाना जानते हैं. यशस्वी जायसवाल ने अभी तक भारत के लिए 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 68.53 की बेहतरीन औसत से 1028 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल के नाम 2 दोहरे शतक समेत 3 शतक और 4 अर्धशतक दर्ज है.

गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने में माहिर 

टेस्ट क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल का बेस्ट स्कोर 214 रन है. यशस्वी जायसवाल टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक बल्लेबाजी से पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाते हैं. वीरेंद्र सहवाग टेस्ट क्रिकेट में वनडे और टी20 की तरह बल्लेबाजी करते थे. ये प्लेयर क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देता है. सिर्फ 22 साल की उम्र में ही यशस्वी जायसवाल भारतीय टेस्ट और टी20 टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं. इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल ने 712 रन बनाए थे. यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में 80, 15, 209, 17, 10, नाबाद 214, 73, 37, 57 रन बनाए थे. बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भी यशस्वी जायसवाल आग उगल सकते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज हर हाल में जीतनी होगी.

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

Trending news