ईशान किशन का अब क्या होगा? इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया सपना, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ठोका दावा
Advertisement
trendingNow12459612

ईशान किशन का अब क्या होगा? इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया सपना, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ठोका दावा

India tour of Australia: भारतीय क्रिकेट टीम की नजर अगले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने पर है. लगातार दो बार फाइनल हार चुकी टीम इंडिया इस बार कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. नए हेड कोच गौतम गंभीर की कोचिंग में इस पर काम भी शुरू हो गया है.

ईशान किशन का अब क्या होगा? इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया सपना, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ठोका दावा

India tour of Australia: भारतीय क्रिकेट टीम की नजर अगले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने पर है. लगातार दो बार फाइनल हार चुकी टीम इंडिया इस बार कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. नए हेड कोच गौतम गंभीर की कोचिंग में इस पर काम भी शुरू हो गया है. भारत ने घरेलू मैदान पर बांग्लादेश को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हरा दिया है. अब न्यूजीलैंड की बारी है. कीवी टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आने वाली है. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. फैंस से लेकर खिलाड़ियों तक की नजर इसी सीरीज पर है. यह इस साल टीम इंडिया के सामने सबसे कठिन चुनौती होगी.

दबाव में ईशान किशन

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर अभी से हेड कोच गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर रहे हैं. टीम लगभग पूरी तरह तय हो चुकी है. हालांकि, कुछ जगहों को लेकर अभी भी बात हो रही है. सबसे बड़ा सवाल है कि ऑस्ट्रेलिया में ऋषभ पंत का बैकअप विकेटकीपर कौन होगा? इसे लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं. ईशान किशन को सबसे बड़ा दावेदार माना गया है. अब उन्हें एक खिलाड़ी ने पीछे छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें: असंभव जैसा रिकॉर्ड… अजूबे से बड़ा अजूबा! पूरे करियर में इन 5 खूंखार गेंदबाजों ने कभी नहीं खाया छक्का

जुरेल ने ठोका दावा

ध्रुव जुरेल ने लखनऊ में मुंबई के खिलाफ ईरानी कप मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए 93 रनों की बेहतरीन पारी खेली. पिछले महीने दलीप ट्रॉफी में शतक लगाने के बाद ईशान किशन ने वापसी के लिए अपना दावा ठोका था. लेकिन ध्रुव जुरेल की पारी ने उन चर्चाओं को समाप्त कर दिया. ईशान ने प्री-सीजन बुची बाबू टूर्नामेंट में शतक के साथ रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी की थी. अब जुरेल की पारी के बाद यह कहा जा रहा है कि उन्हें वापसी के लिए इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें: मोहम्मद कैफ ने धोनी को लेकर दिया 'बवाल' मचाने वाला बयान! BCCI पर ही उठा दिए सवाल

पंत ने टीम की चिंताओं को किया समाप्त

ऋषभ पंत ने करीब 650 दिन बाद टेस्ट में वापसी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में शानदार शतक लगाया था. उन्होंने विकेटकीपिंग की चिंताओं को समाप्त कर दिया था. अब सबसे बड़ा सवाल यह था कि पंत के बैकअप विकेटकीपर के रूपमें किसे चुना जाएगा. इस रेस में ईशान से आगे ध्रुव जुरेल दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप: पहले ही मैच में भारत की हार से माहौल गर्म, कप्तान ने सरेआम इन पर फोड़ दिया ठीकरा 

ईशान को करना होगा इंतजार

यदि व्हाइट-बॉल फॉर्मेट में नहीं, तो ईशान को टेस्ट क्रिकेट में अपने मौके का इंतजार करना होगा.  वह ईरानी कप मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए केवल 60 में से 38 रन ही बना सके. हालांकि, आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद वह फिर से रेस में शामिल हो सकते हैं.

Trending news