रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस की राहें होंगी अलग? IPL नहीं जीतने वाली 2 टीमों ने गड़ाई नजरें
Advertisement
trendingNow12402603

रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस की राहें होंगी अलग? IPL नहीं जीतने वाली 2 टीमों ने गड़ाई नजरें

Rohit Sharma Mumbai Indians IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए इस बार मेगा ऑक्शन काफी रोमांचक होने वाला है. ऑक्शन से पहले ट्रेडिंग विंडो खुलेगा और खिलाड़ी एक टीम से दूसरी टीम में जा सकते हैं. बीसीसीआई ने अब तक रिटेंशन की नियमों को जारी नहीं किया है.

रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस की राहें होंगी अलग? IPL नहीं जीतने वाली 2 टीमों ने गड़ाई नजरें

Rohit Sharma Mumbai Indians IPL 2025: आईपीएल 2025 के लिए इस बार मेगा ऑक्शन काफी रोमांचक होने वाला है. ऑक्शन से पहले ट्रेडिंग विंडो खुलेगा और खिलाड़ी एक टीम से दूसरी टीम में जा सकते हैं. बीसीसीआई ने अब तक रिटेंशन की नियमों को जारी नहीं किया है. ऐसा माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में बोर्ड सारे नियमों को सार्वजनिक कर देगा. इस बार आईपीएल में कई शीर्ष खिलाड़ियों के नए फ्रेंचाइजी में शामिल होने की उम्मीद है. सबसे बड़े नामों में से एक रोहित शर्मा हैं.

MI और हार्दिक की हुई थी आलोचना

मुंबई इंडियंस के साथ रोहित शर्मा का विवाद कोई छिपा हुआ रहस्य नहीं है. उन्हें आईपीएल 2024 सीजन से पहले फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में हटा दिया गया था. हार्दिक पांड्या को उनके स्थान पर कप्तानी मिली थी. इस बदलाव के कारण हार्दिक और मुंबई के मालिक की जमकर आलोचना हुई. यहां तक कि होमग्राउंड पर ही हार्दिक की हूटिंग हो गई. ड्रेसिंग रूम में सबकुछ ठीक नहीं था. इस कारण टीम का प्रदर्शन भी खराब हुआ. मुंबई इंडियंस पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 10वें स्थान पर रही थी.

क्या ऑक्शन में हिस्सा लेंगे रोहित शर्मा?

रोहित के ब्रांड वैल्यू को देखते हुए अगर वे ऑक्शन में आते हैं तो उनके लिए कई टीमों के बीच लड़ाई हो सकती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकतम छह खिलाड़ियों (राइट टू मैच सहित) को रिटेन करने की अनुमति देने की संभावना है. अगर ऐसा होता है तो रोहित के अगले सीजन में एक नई टीम के लिए खेलने की संभावना काफी अधिक है.

ये भी पढ़ें: ...तो अगले साल भी LSG के कप्तान होंगे केएल राहुल! टीम के मालिक से की मुलाकात, एक घंटे की मीटिंग में क्या हुआ?

दिल्ली कैपिटल्स में जा सकते हैं रोहित

अब तक एक भी आईपीएल नहीं जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स के बारे में भी कहा जा रहा है कि वह ऋषभ पंत को कप्तानी से हटा सकती है. पंत की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है. टीम को ट्रॉफी की तलाश है और ऐसे में कैपिटल्स के मालिक एक अनुभवी कप्तान के लिए दांव लगा सकते हैं. अगर पंत के साथ दिल्ली का करार टूटता है तो फ्रेंचाइजी रोहित शर्मा को लाने का प्रयास करेगी.

ये भी पढ़ें: मुंबई की तरह पैर पर कुल्हाड़ी मारने जा रही KKR, श्रेयस अय्यर के साथ होगा रोहित शर्मा जैसा सलूक?

पंजाब किंग्स की हिटमैन पर नजर

एक फ्रेंचाइजी जिसने स्पष्ट रूप से रोहित में रुचि दिखाई है, वह पंजाब किंग्स है. पंजाब किंग्स ने अभी तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है. टीम को एक अनुभवी भारतीय कप्तान की आवश्यकता है. पंजाब किंग्स के क्रिकेट डायरेक्टर संजय बांगर टीम में रोहित शर्मा को लाना चाहते हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि फ्रेंचाइजी पर्स में बचे पैसे के आधार पर ही अंतिम फैसला लेगी. उन्होंने एक पॉडकास्ट में कहा, ''यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हमारे जेब में पैसा है या नहीं. अगर रोहित नीलामी में आते हैं, तो मेरा मानना ​​​​है कि वह एक बड़ी कीमत लेकर जाएंगे."

ये भी पढ़ें: जय शाह की जगह कौन होगा BCCI का नया सचिव? BJP के दिग्गज नेता के बेटे का नाम आया सामने

पंजाब को नए कप्तान की तलाश

शिखर धवन पिछले सीजन तक पंजाब किंग्स के कप्तान थे, लेकिन अब उन्होंने खेल के सभी रूपों से संन्यास ले लिया है. ऐसे में पंजाब किंग्स मेगा ऑक्शन में एक नए कप्तान को साइन करना चाहेगा और इस भूमिका के लिए रोहित से बेहतर विकल्प बहुत कम हैं. हिटमैन भले ही 37 साल के हो चुके हैं, लेकिन उन्होंने टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में जीत दिलाकर सबको गलत साबित कर दिया है. उन्होंने यह प्रूव कर दिया कि वह अभी भी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में जलवा दिखा सकते हैं.

Trending news