Champions Trophy: क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी? पूर्व PAK कप्तान के बयान ने मचाई खलबली
Advertisement
trendingNow12319074

Champions Trophy: क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी? पूर्व PAK कप्तान के बयान ने मचाई खलबली

Indian Cricket Team India vs Pakistan Champions Trophy 2025: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद अब सबकी नजर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर है. इसकी मेजबानी पाकिस्तान करेगा. हालांकि, अभी तक यह तय नहीं हो पाया कि सारे मैच पाकिस्तान में होंगे या नहीं.

Champions Trophy: क्या टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी? पूर्व PAK कप्तान के बयान ने मचाई खलबली

Indian Cricket Team India vs Pakistan Champions Trophy 2025: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद अब सबकी नजर चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर है. इसकी मेजबानी पाकिस्तान करेगा. हालांकि, अभी तक यह तय नहीं हो पाया कि सारे मैच पाकिस्तान में होंगे या नहीं. भारत सरकार टीम इंडिया को वहां भेजने से इनकार करती है तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की योजना पर पानी फिर सकता है. ऐसे में उसे एशिया कप की तरह हाइब्रिड मॉडल पर टूर्नामेंट का आयोजन करना पड़ सकता है. तब कुछ मैच पाकिस्तान में हुए थे और कुछ श्रीलंका में आयोजित किए गए थे. टीम इंडिया अपने सारे मैच श्रीलंका में खेली थी.

सलमान बट ने आईसीसी को दी नसीहत

इस टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि भारत का पाकिस्तान आना आईसीसी की जिम्मेदारी होगी. बट का मानना है कि यह आईसीसी का काम है कि वे सभी टीमों को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान लाएं.

ये भी पढ़ें: 151 शतक लगाने वाले महान प्लेयर को फिर हुआ कैंसर, 20 साल पहले इस जानलेवा बीमारी को दे चुके हैं मात

'आईसीसी को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी'

सलमान बट ने कहा कि अगर भारतीय टीम नहीं आती है, तो आईसीसी को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी और यह देखना होगा कि वे बाकी देशों के साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं या नहीं. उन्होंने यह भी कहा कि अगर भारतीय टीम आती है, तो उनका स्वागत है. बता दें कि बट ने 2009 में स्पॉट फिक्सिंग के लिए 10 साल का प्रतिबंध झेला था.वह 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटे थे. अब सलमान एक क्रिकेट एक्सपर्ट और यूट्यूबर के रूप में काम करते हैं.

ये भी पढ़ें: 16 साल बाद इंग्लैंड में वॉन और फ्लिंटॉफ की जोड़ी लौटी...श्रीलंका में कमाल दिखाने को तैयार

भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया

भारतीय टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आई थी. 2023 एशिया कप में भारत ने 'हाइब्रिड मॉडल' के तहत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत की भागीदारी को लेकर अगले कुछ महीनों में स्थिति स्पष्ट होने की उम्मीद है.

Trending news