Wisden Cricketer of the year: विजडन ने चुने साल के बेस्ट 5 क्रिकेटर, टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों को मिली जगह
Advertisement
trendingNow11159815

Wisden Cricketer of the year: विजडन ने चुने साल के बेस्ट 5 क्रिकेटर, टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों को मिली जगह

विजडन (Wisden) ने 2022 ‘क्रिकेटर ऑफ दे ईयर’ के लिए दुनिया के पांच खिलाड़ियों को चुना है. इन खिलाड़ियों में दो प्लेयर्स टीम इंडिया के भी हैं. 

फोटो (file)

Wisden Cricketer of the year: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को विजडन (Wisden) ने 2022 ‘क्रिकेटर ऑफ दे ईयर’ चुने गए पांच खिलाड़ियों में जगह दी है. इसके अलावा न्यूजीलैंड के डेवन कॉन्वे, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेटर डेन वान नीकर्क के नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं. 

रूट को चुना गया लीडिंग क्रिकेटर

इंग्लैंड के जो रूट को साल के लीडिंग क्रिकेटर चुना गया जबकि दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की बल्लेबाज लिजेल ली को लीडिंग महिला क्रिकेटर चुना गया है. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को वर्ष का टी20 क्रिकेटर चुना गया. ये सभी खिताब साल में कमाल का प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटर को दिए जा रहे हैं. 

बुमराह-रोहित का प्रदर्शन रहा कमाल का 

बुमराह ने पिछले सत्र में इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने ओवल पर शानदार स्पैल डालकर टीम को 2-1 से बढत दिलाई. वहीं रोहित ने चार टेस्ट में 52.57 की औसत से 368 रन बनाए. उन्होंने ओवल पर 127 रन की पारी खेली. रूट ने पिछले कैलेंडर वर्ष में 1708 रन बनाए जो क्रिकेट के इतिहास में एक वर्ष में तीसरा सर्वाधिक टेस्ट रन का रिकॉर्ड है.

वहीं ली ने 2021 में वनडे क्रिकेट में 90 से ऊपर की औसत से रन बनाए जिसमें भारत के खिलाफ सीरीज में चार पारियों में 288 रन शामिल हैं. रिजवान ने 2021 में 27 टी20 में 1329 रन बनाए जिसमें एक शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं.

Trending news