एशिया कप की आठवीं ट्रॉफी जीतने की दहलीज पर भारत, श्रीलंका से आज होगा खिताबी मुकाबला
Advertisement
trendingNow12356561

एशिया कप की आठवीं ट्रॉफी जीतने की दहलीज पर भारत, श्रीलंका से आज होगा खिताबी मुकाबला

India Women vs Sri Lanka Women Final: भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. भारत ने लीग चरण में पाकिस्तान को 7 विकेट से, संयुक्त अरब अमीरात को 78 रन से और नेपाल को 82 रन से हराया था. सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया था. भारत के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अभी तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने अभी तक अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों को कोई मौका नहीं दिया है.

एशिया कप की आठवीं ट्रॉफी जीतने की दहलीज पर भारत, श्रीलंका से आज होगा खिताबी मुकाबला

Womens Asia Cup T20 2024: डिफेंडिंग चैंपियन भारत महिला एशिया कप 2024 में अपना आठवां खिताब जीतने की दहलीज पर है. भारतीय टीम महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में अपना दबदबा बरकरार रखकर श्रीलंका के खिलाफ रविवार को होने वाले फाइनल में जीत दर्ज करके रिकॉर्ड आठवां खिताब जीतने की कोशिश करेगी.

आठवीं ट्रॉफी जीतने की दहलीज पर भारत

भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. भारत ने लीग चरण में पाकिस्तान को 7 विकेट से, संयुक्त अरब अमीरात को 78 रन से और नेपाल को 82 रन से हराया था. सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया था. भारत के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अभी तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने अभी तक अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों को कोई मौका नहीं दिया है.

स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा फॉर्म में 

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने अभी तक टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई है लेकिन टीम मैनेजमेंट गेंदबाजों विशेषकर दीप्ति शर्मा और रेणुका सिंह के प्रदर्शन से काफी खुश होगा. दीप्ति ने टूर्नामेंट में अभी तक सर्वाधिक 9 विकेट लिए हैं, जबकि रेणुका 7 विकेट लेकर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है. इन दोनों का इकोनॉमी रेट भी शानदार है, जिसका मतलब है कि उन्होंने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया है.

राधा यादव ने अभी तक 6 विकेट्स हासिल किए 

इन दोनों की कसी गेंदबाजी का फायदा भारत के अन्य गेंदबाजों को भी मिला है. बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव इसका उदाहरण है, जिन्होंने अभी तक 5.5 के इकोनॉमी रेट से 6 विकेट लिए हैं. भारतीय टीम के लिए कोई विभाग चिंता का विषय नहीं है, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स को बल्लेबाजी के कम मौके मिलने से वह थोड़ा चिंतित हो सकता है.

श्रीलंका भी अभी तक अजेय रहा

दूसरी तरफ श्रीलंका भी अभी तक अजेय रहा है. उसने टूर्नामेंट में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत भी हासिल की है. श्रीलंका ने ग्रुप स्टेज में मलेशिया को 144 रन से हराया था. श्रीलंका की तरफ से कप्तान चमारी अटापट्टू ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक 243 रन बनाए हैं लेकिन उनके अलावा श्रीलंका की कोई भी अन्य बल्लेबाज 100 रन तक नहीं पहुंची है. भारत को अगर जीत दर्ज करनी है तो उसे श्रीलंकाई कप्तान पर अंकुश लगाना होगा. भारत के मजबूत बैटिंग ऑर्डर के सामने श्रीलंका के गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा होगी. ऑफ स्पिनर कविशा दिलहारी (7 विकेट) को छोड़कर अन्य श्रीलंकाई गेंदबाज अभी तक प्रभाव छोड़ने में विफल रही हैं.

टीमें-

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेट कीपर), उमा छेत्री (विकेट कीपर), पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजाना सजीवन.

श्रीलंका: चमारी अटापट्टू (कप्तान), अनुष्का संजीवनी, हर्षिता समरविक्रमा, हासिनी परेरा, अमा कंचना, उदेशिका प्रबोदानी, विशमी गुणरथने, काव्या कविंदी, इनोशी प्रियदर्शनी, सुगंधिका कुमारी, अचिनी कुलसूर्या, कवीशा दिलहारी, नीलाक्षी डी सिल्वा, सचिनी निसानसाला, शशिनी गिम्हानी.

Trending news