Womens T20 World Cup Semi-Finals Scenario: न्यूजीलैंड ने बढ़ाई भारत की टेंशन, सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण पलटा
Advertisement
trendingNow12470369

Womens T20 World Cup Semi-Finals Scenario: न्यूजीलैंड ने बढ़ाई भारत की टेंशन, सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण पलटा

Womens T20 World Cup Semi-Finals Scenario: न्यूजीलैंड ने शनिवार को श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल स्पॉट के लिए रेस को रोमांचक बना दिया. कीवी टीम के लिए यह एकतरफा मुकाबला रहा. उसने श्रीलंका को 115/5 के स्कोर पर रोक दिया और फिर आठ विकेट से मैच को जीत लिया.

Womens T20 World Cup Semi-Finals Scenario: न्यूजीलैंड ने बढ़ाई भारत की टेंशन, सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण पलटा

Womens T20 World Cup Semi-Finals Scenario: न्यूजीलैंड ने शनिवार को श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल स्पॉट के लिए रेस को रोमांचक बना दिया. कीवी टीम के लिए यह एकतरफा मुकाबला रहा. उसने श्रीलंका को 115/5 के स्कोर पर रोक दिया और फिर आठ विकेट से मैच को जीत लिया. न्यूजीलैंड ने 15 गेंद शेष रहते ही मुकाबले को अपने नाम किया. इससे उसे नेट रनरेट में काफी फायदा हुआ और वह सेमीफाइनल की रेस में अब तक कायम है.

श्रीलंका टूर्नामेंट से बाहर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड को दूसरी जीत मिली है. उसने पहले मैच में भारत को हराया था. इसके बाद दूसरे मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. दूसरी ओर, यह एशिया कप चैंपियन श्रीलंका के लिए टूर्नामेंट में चौथी सीधी हार थी. वह ग्रुप ए में शून्य अंक के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई. एक ग्रुप से दो टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी. ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें अभी भी रेस में हैं.

ये भी पढ़ें: संजू सैमसन ने हैदराबाद में फोड़े रनों के पटाखे, पहली सेंचुरी से लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

भारत-ऑस्ट्रेलिया में होगा अहम मैच

ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया का दावा सबसे मजबूत है. उसके 3 मैच में 6 अंक हैं और वह पहले स्थान पर काबिज है. भारत और न्यूजीलैंड के 4-4 अंक हैं. टीम इंडिया बेहतर नेट रनरेट के कारण दूसरे नंबर पर है. पाकिस्तान की हालत खराब है. उसके 3 मैच में 2 ही अंक हैं और वह लगभग बाहर हो चुका है.  न्यूजीलैंड नेट रनरेट के आधार पर भारत से पीछे है, लेकिन हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम अपने अंतिम ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. यह मैच भारत के लिए काफी अहम रहने वाला है.

 

 

भारत के सामने क्या है समीकरण?

भारत अगर ऑस्ट्रेलिया से जीत जाता है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है. उसके 6 अंक हो जाएंगे. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम के सामने पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया के नेट रनरेट को पार करने की चुनौती होगी. वर्तमान में भारत (+0.576) का नेट रनरेट न्यूजीलैंड (+0.282) से बेहतर है.

ये भी पढ़ें: 6,6,6,6,6...संजू सैमसन ने दिखाया रौद्र रूप, दशहरा के दिन हैदराबाद में की आतिशबाजी

भारत अगर ऑस्ट्रेलिया से हारा तो?

अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हारती है तो फिर उसे पाकिस्तान की टीम को सपोर्ट करना होगा. टीम इंडिया चाहेगी कि पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे. ऐसी स्थिति में भारत आगे बढ़ सकता है, लेकिन उसे साथ में इस बात की भी दुआ करनी होगी कि पाकिस्तान को बड़ी जीत न मिले. ऐसे में टीम इंडिया बेहतर नेट रनरेट के आधार पर आगे बढ़ जाएगी.

Trending news